MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के इन जिलों में गिर सकती है बिजली! फिर बारिश बढ़ाएगी ठंड; जानें पूर्वानुमान
Advertisement

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के इन जिलों में गिर सकती है बिजली! फिर बारिश बढ़ाएगी ठंड; जानें पूर्वानुमान

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश का दौर (Rain Alert) जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश, बिजली और कोहरे की आशंका (Fog Lightning Rain Alert) जताई है. जानिएं ठंड को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान (Mausam Samachar) क्या कहता है.

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के इन जिलों में गिर सकती है बिजली! फिर बारिश बढ़ाएगी ठंड; जानें पूर्वानुमान

MP Weather Forecast: भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश का दौर जारी है. इससे 1 फरवरी के बाद मौसम में और ठंडक (Cold) घुल सकती है. इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश, बिजली और कोहरे की आशंका (Fog Lightning Rain Alert) जताई है. यानी अलगे एक दो दिन में प्रदेश की सर्दियों में इजाफा होगा. फिलहाल यहां ठंड से कुछ राहत है. हालांकि, ये ज्यादा दिनों तक बरकरार नहीं रहने वाली. जानिए मौसम का पूर्वानुमान(Mausam Samachar)...

मध्यप्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर
अगले 2 दिन में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान में गिरावट के आसार बन रहे हैं. प्रदेश के अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. मौसम विभाग ने अभी अलगे कुछ दिनों के लिए कई जिलों में बारिश और बिजली और कोहरे की आशंका जताई है. अगर अलगे कुछ दिनों में बारिश होती है तो इसमें और गिरावट आएगी.

Child Eating Soil: क्या आपका बच्चा भी खाता है मिट्टी? मजाक में लिया तो बढ़ सकता है खतरा! जानें कारण और निवारण

बीरिश की संभावना
ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलो में हल्की बारिश के साथ रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर और नीमच जिलों में भी हल्की फुहारें पड़ सकती है.

यहां पड़ेगा कोहरा
चंबल संभाग समेत ग्वालियर और दतिया घने कोहरे का आशंका जताई गई है. वहीं बालाघाट, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में मध्यम कोहरे के असार हैं.

बिजली गिरने की आशंका
ग्वालियर और चम्बल संभागों के साथ विदिशा, रायसेन, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, दमोह, सागर,छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में बिजली गिरने की आशंका है.

ये भी पढ़ें: गुड़ वाली चाय के शौकीन सावधान! ठंडियों में दूध के साथ इस्तेमाल बेहद खतरनाक, जानें असर

क्यों हो रही है बारिश?
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. इसका असर मध्य प्रदेश में से दिखने लगा है और पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. अब 1 से 3 फरवरी 2023 के दौरान पश्चिमी-विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश/बर्फबारी होगी. इस कारण मध्य भारत में भी ठंड बढ़ेगी. कई इलाकों में तेज बारिश के साथ बिजली भी गिर सकती है. ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है.

Beautiful Khajuraho: खूबसूरत खजुराहो का मनमोहक नजारा, वीडियो देखकर बन जाएगा घूमने का प्लान

Trending news