MP राज्यसभा की दूसरी सीट पर BJP ने खोला पत्ता, OBC के बाद दिग्गज SC महिला नेता पर दांव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1202742

MP राज्यसभा की दूसरी सीट पर BJP ने खोला पत्ता, OBC के बाद दिग्गज SC महिला नेता पर दांव

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में दूसरे उम्मीदवार का ऐलान कर फिर चौकाया है. बीजेपी ने कविता पाटीदार के बाद दूसरी सीट पर अनुसूचित जाति वर्ग की सुमित्रा वाल्मीकि को उम्मीदवार बनाया गया है.

MP राज्यसभा की दूसरी सीट पर BJP ने खोला पत्ता, OBC के बाद दिग्गज SC महिला नेता पर दांव

भोपाल:  राज्यसभा चुनाव में सोमवार देररात दूसरे उम्मीदवार का ऐलान कर फिर चौकाया है. बीजेपी ने कविता पाटीदार के बाद दूसरी सीट पर अनुसूचित जाति वर्ग की सुमित्रा वाल्मीकि को उम्मीदवार बनाया है. जबलपुर निवासी सुमित्रा वाल्मीकि तीन बार पार्षद रह चुकी है. वह अनुसूचित जाति वर्ग से आती हैं. अभी वो बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. उन्हें बीजेपी ने दूसरी बार अपना उम्मीदवार बनाया है.

सुमित्रा वाल्मीकि के नाम के ऐलान से बीजेपी के आधी आबादी के साथ ही अनुसूचित जाति वर्ग के वोटरों को साधने की कोशिश की है. बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के साथ ही पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव को टॉरगेट किया है. बीजेपी ने दोनों ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है, जिनके नाम की कोई चर्चा नहीं थी. ऐसे में बीजेपी ने बड़े बड़े नामों की चर्चा के बीच पार्टी  संदेश दिया है कि पार्टी में साधारण कार्यकर्ताओं भी आगे बढ़ सकता है.

राज्यसभा उम्मीदवार कविता पाटीदार 31 मई को नामांकन दाखिल करेंगी. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद भी मौजूद रहेंगे. पहले वो भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर में सुबह 10.30 बजे वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगीं. अब उनके साथ सुमित्रा वाल्मीकि के भी अपना नाामांकन दाखिल करने की संभावना है.

LIVE TV

Trending news