Rajya Sabha Election 2024: बीजेपी के चारों उम्मीदवार आज भरेंगे नामांकन, CM मोहन यादव ने दी शुभकामनाएं
Advertisement

Rajya Sabha Election 2024: बीजेपी के चारों उम्मीदवार आज भरेंगे नामांकन, CM मोहन यादव ने दी शुभकामनाएं

Rajya Sabha Election 2024: बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 4 राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भाजपा द्वारा नामांकित चारों प्रत्याशियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

 

Rajya Sabha Election 2024: बीजेपी के चारों उम्मीदवार आज भरेंगे नामांकन, CM मोहन यादव ने दी शुभकामनाएं

Rajya Sabha BJP Candidates: मध्य प्रदेश की पांच राज्यसभा सीटों में से बीजेपी ने 4 पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इनमें बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया के साथ डॉ. एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज और बंसीलाल गुर्जर के नाम शामिल हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भाजपा द्वारा मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकित किये गये चारों प्रत्याशियों को बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश से राज्यसभा की 4 सीटों के लिए जिन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं वह सभी अपने क्षेत्रों के सुयोग्य उम्मीदवार हैं. आपको बता दें कि 15 फरवरी को ये सभी उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

CM मोहन यादव ने दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि 'मैं भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूँ जिन्होंने मध्यप्रदेश से राज्यसभा की 4 सीटों के लिए जिन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं वह सभी अपने क्षेत्रों के सुयोग्य उम्मीदवार हैं. मैं नामांकन करने वाले सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं देता हूँ जिनके निर्वाचन के माध्यम से मध्यप्रदेश की आवाज अधिक ताकत के साथ राज्यसभा तक पंहुचेगी'.

 

सीएम ने आगे कहा कि 'उज्जैन के उमेश नाथ जी महाराज का अच्छा नाम है. वाल्मिकी समाज सहित अन्य समाजों में उनका सम्मान है. उनका सामाजिक योगदान भी महत्वपूर्ण है. इसी तरह तमिलनाडु के डॉ. एल मुरुगन केंद्रीय मंत्री हैं, संगठन ने उन्हें पहले भी मौका दिया था.  वहीं बंसीलाल गुर्जर मंडी सहित स्थानीय निकायों से जुड़े रहे हैं वे किसान वर्ग के लिए भी आवाज उठाते रहे हैं. प्रत्याशियों में महिला मोर्चा संगठन से जुड़ी ओबीसी नेता नर्मदापुरम निवासी माया नारोलिया भी शामिल हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने महिला नेतृत्व को बढ़ावा दिया. उनके चुने जाने से मध्य प्रदेश को दिल्ली में राज्यसभा में अपनी आवाज उठाने की ताकत मिलेगी'.

चारों उम्मीदवार आज भरेंगे नामांकन
बता दें कि बीजेपी ने तमिलनाडु से केंद्रीय राज्य मंत्री एल मुरुगन, बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया, बंशीलाल गुर्जर और उमेश नाथ महाराज को उम्मीदवार बनाया है. आज ये सभी उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 5 सीटों पर चुनाव होने हैं. इसमें 3 सीटों पर बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही है. 

 

Trending news