MP Rain Alert: राहत से पहले आफत! मध्य प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश, गर्मी से पहले गिरेगा पारा
Advertisement

MP Rain Alert: राहत से पहले आफत! मध्य प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश, गर्मी से पहले गिरेगा पारा

MP Rain Alert: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कई दिनों बाद ठंड से राहत मिली है. अगले कुछ दिनों में तापमान और भी बढ़ सकता है. इस बीच राहत से पहले आफत का अलर्ट जारी हुआ है. अगले दो दिनों में कई जिलों में बादल और बारिश के असार (Heavy Rain Alert) दिख सकता है.

MP Rain Alert: राहत से पहले आफत! मध्य प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश, गर्मी से पहले गिरेगा पारा

MP Weather Forecast: भोपाल। कम होती ठंड के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल सकता है. 22 जनवरी से प्रदेश में फिर ठंड तेज होगी. पश्चिमी विक्षोभ के कारण 23 से 26 जनवरी के बीच कई जिलों में बारिश की संभावना (Heavy Rain Alert) है. ऐसे में राहत से पहले एक बार फिर आफत बढ़ सकती है. कई जिलों में घना कोहरे के साथ एक बार फिर शीतलहर का प्रकोप नजर आ सकता है. ऐसे में आम लोगों के साथ किसानों को भी सर्तक रहने की जरूरत हैं.

बारिश की आशंका
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इसका असर मध्य प्रदेश में 21 जनवरी से दिखने लगेगा. दो दिन बाद फिर ग्वालियर-चंबल, भोपाल-इंदौर समेत कई जिलों में ठंड बढ़ सकती है. इसके साथ ही 15 जिलों में 22 जनवरी से 3 दिन तक हल्की बारिश की भी आशंका है. यानी जनवरी के अंत में एक बार फिर ठंड में इजाफा देखने को मिल सकता है.

Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आया भारी उछाल, जानें कितना हो गया रेट

कहां-कहां हो सकती है बारिश

- 22 से 24 जनवरी तक ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, श्योपुर, मुरैना, भिंड समेत बुंदेलखंड के दतिया, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, निवाड़ी और पन्ना में हल्की बारिश का अनुमान है.

- 22 से 26 जनवरी तक सागर, रीवा, शिवपुरी, ग्वालियर, इंदौर, बड़वानी, इटारसी, रायसेन, विदिशा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है

- 27 जनवरी को भोपाल और इंदौर में बादल छाएंगे. हालांकि, यहां बारिश के असार नहीं दिख रहे हैं. लेकिन, आसपास के इलाकों में बारिश से ठंड बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें: 15 साल में 900 करोड़ खर्च पर आउटपुट जीरो; जानें केलो परियोजना की पूरी कहानी

बीते 24 घंटों में कैसा रहा मौसम
न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी के चलते एमपी में ठंड से फिलहाल राहत है. अगले 2 दिनों में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक पारा और बढ़ सकता है. फिलहाल अधिकतर जिलों में तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है. सबसे कम न्यूनतम तापमान ग्वालियर में 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Gilahari Ka Video: प्यासी गिलहरी की क्यूट जिद के सामने झुका शख्स, वीडियो देख दिल हो जाएगा खुश

सावधान रहने की जरूरत
ठंड भले ही कम होने लगी है. लेकिन, सुबह से अधिकतर इलाकों में कोहरा छाया रहता है. चूंकी कोहरा और ठंड बढ़ने लगी है. ऐसे में गाड़ी चलाते समय विशेष सावधानी बरतें. इसके अलावा ये मौसम कई बीमारियों का भी है, इसलिए ठंड से बचकर रहे और गर्म कपड़े पहनने में आलस न करें. इस मौसम में खानपान खा ध्यान रखाना बेहद जरूरी है. गैर जरूरी होने पर भोर में घर से बाहर न निकले और अगर निकलना ही पड़े सिर, नाक और काम अच्छे से ढ़क के निकलें.

Monkey Funny Video: बंदर ने सड़क पर दुकान लगाकर बेची सब्जी! बवाल काट रहा सालभर पुराना वीडियो

Trending news