MP में ''विभीषण'' वाली सियासत, सिंधिया समर्थक मंत्रियों पर कांग्रेस ने साधा निशाना
Advertisement

MP में ''विभीषण'' वाली सियासत, सिंधिया समर्थक मंत्रियों पर कांग्रेस ने साधा निशाना

MP Politics: बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह दो मंत्रियों को विभीषण कहते हुए नजर आ रहे हैं. जिस पर कांग्रेस के नेताओं ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. जानिए पूरा मामला. 

MP में ''विभीषण'' वाली सियासत, सिंधिया समर्थक मंत्रियों पर कांग्रेस ने साधा निशाना

MP Politics: मध्य प्रदेश में अब ''विभीषण'' पर सियासत होने लगी है. पूरा मामला गुना जिले के राघोगढ़ से शुरू हुआ है. यहां एक सभा में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने सिंधिया समर्थक मंत्रियों को विभीषण बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जितने विभीषण थे सब बीजेपी में आ गए हैं. अब वहां (कांग्रेस) में कुछ नहीं बचा है. मुरलीधर राव के इस बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. 

मंच पर थे दो मंत्री 
दरअसल, मुरलीधर राव का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें वह अपने ही सरकार के मंत्रियों को विभीषण बता रहे हैं. खास बात ये की इस दौरान वो जिन मंत्रियों को नाम ले रहे थे वो ठहाके लगाते हुए नजर आए. मंच पर शिवराज सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और महेंद्र सिंह सिसोदिया मंच पर थे. ये दोनों ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे. जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव कांग्रेस की चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर और पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया को विभीषण कहते हुए कहा कि अब सभी विभीषण तो यहां आ गए. वहां बचा ही कौन है. तभी मंत्री भी महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि रामकाज के लिए आए हैं, हम तो राम के सेवक है. राव के इस वीडियो वार कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने निशाना साधा. 

कांग्रेस ने साधा निशाना 
कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा कि ''BJP महामंत्री मुरलीधर राव ने मंत्री महेंद्रसिंह सिसोदिया, प्रद्युमनसिंह तोमर को उनकी मौजूदगी में कहा "विभीषण!"मैं तो कर्म से क्षत्रिय हूं,पर आप? "उसूलों पे जहां आंच आये टकराना जरूरी हैजो जिन्दा हों तो फिर जिन्दा नजर आना जरूरी है!""विभीषणों" आपके स्वाभिमान को शुभकामनाएं.'' कांग्रेस नेता के निशाना साधने के बाद यह मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है. 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब इस मुद्दे पर सियासत हुई हो इससे पहले जब ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हुए थे, तब भी ''विभीषण'' कहे जाने पर जमकर बयानबाजी हुई थी. दरअसल, विभीषण के चरित्र को दो संज्ञा दी जाती है, एक तरफ उन्हें राम भक्त बताया जाता है, तो दूसरी तरफ कुलद्रोही. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के नेता बयान को लेकर एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः  राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा- परिंदा भी पर नहीं मार सकता

Trending news