MP के पुलिसकर्मियों को सीएम श‍िवराज की बड़ी सौगात, मिलेगा वीकली ऑफ; ये घोषणाएं भी की
Advertisement

MP के पुलिसकर्मियों को सीएम श‍िवराज की बड़ी सौगात, मिलेगा वीकली ऑफ; ये घोषणाएं भी की

Bhopal News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ देने का ऐलान किया है. CM शिवराज ने शुक्रवार रात सीएम हाउस में आयोजित पुलिस परिवार समागम कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं.

 

MP के पुलिसकर्मियों को सीएम श‍िवराज की बड़ी सौगात, मिलेगा वीकली ऑफ; ये घोषणाएं भी की

आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मियों को सीएम शिवराज ने बड़ी सौगात दी है. बता दें कि  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्‍य के पुलिसकर्मियों को साप्‍ताहि‍क अवकाश देने की घोषणा की है. रोटेशन के हिसाब से सबको साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा. इसके अलावा और भी कई ऐलान किए गए हैं. कार्यक्रम में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, डीजीपी सुधीर सक्सेना, एसीएस होम डॉ राजेश राजौरा और सीएम शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

सीएम शिवराज ने किए ये बड़े ऐलान 
थानों में पदस्थ आरक्षक से उप निरीक्षक स्तर तक के ऐसे अधिकारी-कर्मचारी जिनके पास शासकीय वाहन नहीं है,उन्हें 15 लीटर पेट्रोल भत्ता हर महीने दिया जाएगा.पौष्टिक आहार भत्ता के रूप में एक हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा.आरक्षक से लेकर प्रधान आरक्षक तक वर्दी के लिए मिलने वाला भत्ता 5000 किया जाएगा. राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को पांचवां वेतनमान दिया जाएगा. भोजन भत्ता 100 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से दिया जाएगा. 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी पुलिसकर्मियों का नि:शुल्क मेडिकल चेकअप किया जाएगा.

रोटेशन से मिलेगा सप्ताहिक अवकाश
सभी पुलिसकर्मियों के लिए रोटेशन से साप्ताहिक अवकाश सुनिश्चित किया जाएगा. पुलिसकर्मियों के लिए 25 हजार नए आवास बनाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:  Bageshwar Dham: छत्तीसगढ़ के इस जगह पर हनुमंत कथा सुनाएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, जानिए कहां और कब लगेगा दिव्य दरबार

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री निवास में पुलिस परिवार समागम कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, शांति स्थापना के लिए पुलिस के जवान जरूरत पर सर्वोच्च बलिदान देते हैं. पुलिस के प्रति मेरा मन आदर और श्रद्धा से भरा रहता है. पुलिस कभी अपने काम से पीछे नहीं हटी. बेटियों को पुलिस भर्ती में आरक्षण दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस फोर्स में 30% भर्ती अनिवार्य रूप से बेटियों की होगी.मैं अच्‍छी तरह जानता हूं कि आज पुलिस में जो बेटियां काम कर रही हैं, वह पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने उत्तरदायित्व को निभाकर अपने आप को सिद्ध करने का काम कर रही हैं.

Trending news