पंचायत चुनाव में लगेगा 575 टन कागज, अब तक 42 हजार ने किया नामांकन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1207455

पंचायत चुनाव में लगेगा 575 टन कागज, अब तक 42 हजार ने किया नामांकन

पंचायत चुनाव के दौरान मतपत्रों के लिए 575 टन कागज लगेगा. राज्य निर्वाचन आयुक्त ने राजस्व विभाग को समय पर मतपत्र के लिए कागज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

पंचायत चुनाव में लगेगा 575 टन कागज, अब तक 42 हजार ने किया नामांकन

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है, जो 6 जून तक चलेगी. अभी नामांकन के लिए 2 दिन का समय बचा हुआ है लेकिन अभी तक 42 हजार 990 लोगों ने नामांकन कर चुके हैं. 7 जून को नामांकन की जांच होगी और 10 जून तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा और इसी दिन चुनाव चिन्ह का आवंटन हो जाएगा. अभी तक हुए कुल नामांकन में से जिला पंचायत सदस्य के लिए 1070, जनपद पंचायत सदस्य के लिए 3694, सरपंच के लिए 22 हजार 47 और पंच पद के लिए 16 हजार 179 नामांकन हुए हैं. 

575 टन कागज लगेगा
पंचायत चुनाव के दौरान मतपत्रों के लिए 575 टन कागज लगेगा. राज्य निर्वाचन आयुक्त ने राजस्व विभाग को समय पर मतपत्र के लिए कागज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव ने बताया कि पंच, सरपंच, जनपद पंचायत और जिला पंचायत सदस्य के लिए मतपत्रों की छपाई के लिए समय पर कागज उपलब्ध करा दिए जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी कलेक्टर और जिला अलग-अलग मतगणना स्थल के लिए अस्थायी स्ट्रॉन्ग रूम का चयन करने के निर्देश दिए गए हैं. 

कोरोना को लेकर भी राज्य निर्वाचन आयोग सतर्क है और राज्य निर्वाचन आयुक्त ने स्वास्थ्य आयुक्त सुदामा खाडे सी से इस मुद्दे पर चर्चा भी की है. स्थिति का आकलन कर जरूरत के अनुसार, जिलों को कोविड संक्रमण से बचाव की सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जाएंगे.कोरोना गाइडलाइन को लेकर संबंधित पोस्टर और पंपलेट मतदान केंद्र के बाहर लगाए जाएंगे.   

Trending news