BJP का दावा: MP पंचायत चुनाव जीतेंगे भाजपा की विचारधारा वाले उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1232988

BJP का दावा: MP पंचायत चुनाव जीतेंगे भाजपा की विचारधारा वाले उम्मीदवार

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनावों के लिए पहले चरण की वोटिंग हो गई है. हालांकि पंचायत चुनावों सीधे तौर पर किसी राजनीतिक पार्टी का सीधा दखल नहीं होता. पर वोटिंग पूरी होने के बाद नेताओं के दावे सामने आने लगे हैं.

BJP का दावा: MP पंचायत चुनाव जीतेंगे भाजपा की विचारधारा वाले उम्मीदवार

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. निर्वाचन आयोग ने वोटिंग प्रतिशत के आंकड़े जारी कर दिए हैं. इसके अनुसार प्रदेश में कुछ 67% मतदान हुआ. हालांकि पंचायत चुनावों सीधे तौर पर किसी राजनीतिक पार्टी का सीधा दखल नहीं होता. पर वोटिंग पूरी होने के बाद नेताओं के दावे सामने आने लगे हैं. बीजेपी नेता ने दावा किया है कि पंचायत चुनावों में बीजेपी समर्थक उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे.

जनता ने BJP की विचारधारा को वोट किया
बीजेपी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने दावा किया है कि अधिकांश सीटों पर बीजेपी विचारधारा को समर्थन करने वाले लोग ही जीतकर आएंगे. उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि ग्रामीण स्तर के चुनाव सिंबल पर नहीं होते हैं, लेकिन फिर भी बीजेपी विचारधारा के लोग बड़ी संख्या में मैदान में है और केंद्र और राज्य सरकार की रीती नीतियों को लेकर वह लोग जनता के बीच में गए हैं. ऐसे में जनता भाजपा की रीति नीति में विश्वास रखने वालों पर भरोसा जताया है.

ये भी पढ़ें: पहले चरण का मतदान खत्म, पुरुषों से आगे निकली महिलाएं, जानें अपने जिले का वोटिंग प्रतिशत

सबसे कम मतदान अनूपपुर में
प्रथम चरण 8 हजार 702 ग्राम पंचायत में मतदान हुआ. इसमें कुल 27 हजार 49 मतदान केंद्र में एक करोड़ 49 लाख 23 हजार 165 मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना था. हालांकि 67 % मतदाताओं ने ही अपना मत का प्रयोग किया. इसमें 69% महिलाओं और 65%पुरूष ने वोट किया. जबकि 4.4% अन्य मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सबसे अधिक श्योपुर 79% और सबसे कम अनूपपुर 51% मतदान हुआ.

अगला चरण 1 जुलाई को
अब पंचायत चुनाव का दूसरा चरण 1 जुलाई को होगा और जबकि अंतिम चरण का मतदान 8 जुलाई को होगा. त्रिस्तरीय पंचायतों के परिणामों की घोषण 14 जुलाई होगी. पहले चरण में प्रदेश के कई हिस्सों से वोटिंग के दौरान विवाद की घटना सामने आई. हालांकि इस तरह के मामलों की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने सख्ती बरती और मामले को बढ़ने नहीं दिया.

ट्रेन जलाने का वीडियो बनाया, आरोपी ने चेहरा भी दिखाया

Trending news