उमरिया नगर पालिका में कांग्रेस को मिली सबसे ज्यादा सीटें, ऐसा रहा बीजेपी का प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1261828

उमरिया नगर पालिका में कांग्रेस को मिली सबसे ज्यादा सीटें, ऐसा रहा बीजेपी का प्रदर्शन

भाजपा ने उमरिया नगर पालिका में 9 वार्डों, नौरोजाबाद नगर परिषद में 7 वार्डों और चंदिया नगर परिषद में 6 वार्डों पर कब्जा किया है.

उमरिया

उमरिया/अरुण त्रिपाठी: उमरिया नगर पालिका के चुनाव में कांग्रेस ने 24 में से 14 वार्डों पर, भाजपा ने 9 वार्डों पर कब्जा किया. जबकि एक वार्ड में भाजपा के बागी निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. जबकि जिले के नौरोजाबाद और चंदिया नगर परिषद चुनाव में भाजपा आगे चल रही है. परिषद गठन का भविष्य निर्दलीय ही तय करेंगे. 

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के लहार में भाजपा का खाता नहीं खुला, नरोत्तम के दतिया में कांग्रेस के बुरे हाल

बीजेपी ने किया परिषद के गठन का दावा
उमरिया जिले में नगरीय निकायों के परिणाम में उमरिया नगर पालिका के 24 वार्डों में कांग्रेस ने 14 और भाजपा ने 09 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं भाजपा के खिलाफ बगावत कर पार्षद का चुनाव लड़ने वाले एक प्रत्याशी ने भी जीत हासिल की है. भाजपा के नौ प्रत्याशी वार्ड पार्षद का चुनाव जीतने के बाद परिषद के गठन का दावा कर रहे हैं.  भाजपा नेता ज्ञानेंद्र सिंह दावा कर रहे हैं कि विजयी निर्दलीय उम्मीदवार उनके पक्ष में हैं. इस प्रकार उनकी संख्या 10 हो जाती है और परिषद के गठन के लिए संगठनात्मक स्तर पर आवश्यक प्रयास किए जाएंगे. 

चंदिया और नौरोजाबाद में बीजेपी के सबसे ज्‍यादा पार्षद
उमरिया जिले के चंदिया नगर परिषद के 15 वार्डों में से भाजपा ने छह वार्ड पार्षद चुनाव जीते हैं. जबकि कांग्रेस को 05 और 03 निर्दलीय के साथ-साथ एक वार्ड में दो उम्मीदवारों को समान मत प्राप्त हुए हैं. इसी तरह नौरोजाबाद नगर परिषद के कुल 15 वार्डों में भाजपा के 07, कांग्रेस के 05 और तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. बता दें कि जिले के चंदिया और नौरोजाबाद नगर परिषदों में जीते निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन से भाजपा परिषद का गठन कर सकती है.

Trending news