MP Nikay Chunav 2022: सिंगरौली में चली झाड़ू! पहली ही बार में कब्जाया मेयर पद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1261792

MP Nikay Chunav 2022: सिंगरौली में चली झाड़ू! पहली ही बार में कब्जाया मेयर पद

MP Nikay Chunav 2022: मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जहां एक बार फिर बढ़त हासिल किए हुए है तो वहीं इस बार आम आदमी पार्टी ने भी अपने ही अंदाज में धांसू एंट्री मध्यप्रदेश के निकाय चुनाव में मारी है.

MP Nikay Chunav 2022: सिंगरौली में चली झाड़ू! पहली ही बार में कब्जाया मेयर पद

सिंगरौली: मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जहां एक बार फिर बढ़त हासिल किए हुए है तो वहीं इस बार आम आदमी पार्टी ने भी अपने ही अंदाज में धांसू एंट्री मध्यप्रदेश के निकाय चुनाव में मारी है. सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रानी अग्रवाल 9159 वोटों से शानदार जीत हासिल की है. उन्हें कुल 34038 वोट मिले है, वहीं दूसरे नंबर पर भाजपा के चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा रहे जिन्हें 24879 वोट मिले, जबकि तीसरे नंबर पर कांग्रेस के अरविन्द सिंह चन्देल रहे, उन्हें कुल 24670 वोट मिले.

MP Nikay Chunav Result 2022 : बुरहानपुर-खंडवा में बीजेपी जीती, सिंगरौली में आप की धमाकेदार जीत

बीजेपी के सबसे ज्यादा पार्षद
सिंगरौली नगरी निकाय चुनाव में बीजेपी के 24 पार्षद प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. 11 कांग्रेस पार्षद प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. आम आदमी पार्टी के 7 पार्षद प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है, वहीं बहुजन समाज पार्टी के 2 पार्षद प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. निर्दलीय 1 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है.

जानिए कौन हैं रानी अग्रवाल
1976 में जन्मीं रानी 12वाीं तक पढ़ी है. रानी अग्रवाल ने साल 2018 में सिंगरौली विधानसभा से भी चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.  इसके अलावा रानी अग्रवाल बरगवां ग्राम पंचायत से सरपंच रह चुकी हैं. इसके साथ ही वह वार्ड क्रमांक 3 से जिला पंचायत सदस्य भी चुनी गई थी. 

पहली बार आएं और दिला दी जीत
सबसे खास बात ये रही कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहली बार मध्यप्रदेश के सिंगरौली आप प्रत्याशी रानी अग्रवाल के लिए प्रचार करने आए थे. अब उनके पहली बार के दौरे में ही धमाकेदार जीत दर्ज कर ली है. 

दिल्ली की तर्ज पर विकास का वादा
बता दें कि जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रत्याशी रानी अग्रवाल को जिताने की अपील करने सिंगरौली आए थे तो केजरीवाल ने कहा था कि आम आदमी की महापौर प्रत्याशी रानी अग्रवाल को एक बार मौका दीजिए. दिल्ली की तर्ज पर हम सिंगरौली का विकास करेंगे. पानी बिजली और लोगों का इलाज फ्री करेंगे.

5 साल में सिंगरौली बदलने का वादा  
सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की जीत की बड़ी वजह केजरीवाल के सिंगरौली के किए गए लोगों से वादे भी बताया जा रहा है. रोड शो के दौरान उन्होंने वादा किया था कि 5 वर्ष बाद आपका सिंगरौली विकास पर इतिहास लिखेगा. एक बार आप प्रत्याशी को जिताइए, 5 साल में सिंगरौली का इतिहास बदल दूंगा. जैसे पंजाब और दिल्ली में बिजली फ्री, अन्य सुविधाएं दी हैं. वैसे ही सिंगरौली में वचन पत्र के मुताबिक पूरा काम होगा. सिंगरौली नगर निगम का बजट भी जनता के हिसाब से होगा और जनता बताएगी हमें जो कार्य करना है हम वह कार्य करेंगे.

Trending news