MP News: सरकारी बिल्डिंग में 50 बच्चों के साथ पढ़ी गई कुरान! तस्वीरें वायरल होने के बाद हुआ विवाद
Advertisement

MP News: सरकारी बिल्डिंग में 50 बच्चों के साथ पढ़ी गई कुरान! तस्वीरें वायरल होने के बाद हुआ विवाद

Shajapur News: शाजापुर के एक स्वास्थ्य केंद्र में सामान शिफ्ट करने से पहले कुरान पाठ की वायरल तस्वीरों के बाद आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत हुई है. जिसके बाद पुलिस ने एएनएम रूबीना खान के खिलाफ मामला दर्ज किया.

Shajapur Latest News

Shajapur Latest News: मध्य प्रदेश (MP News) के शाजापुर से एक बड़ा विवाद सामने आया है. खेड़ी मंडल खा गांव के एक नए स्वास्थ्य केंद्र में कुरान का पाठ करने की कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं. इस मामले में एएनएम रूबीना खान पर विधानसभा चुनावों के दौरान लगी आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है.  जिसके बाद बीएमओ की पुलिस शिकायत के बाद एसडीओपी ने रूबीना खान और हाफिज मोहम्मद अजमल के खिलाफ धारा 188 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

जानें पूरा मामला?
दरअसल, शाजापुर जिले के शुजालपुर अनुभाग के ग्राम खेड़ी मंडल खा में नए सरकारी उप स्वास्थ्य केंद्र भवन में सामान शिफ्ट करने से पहले कुरान का पाठ किए जाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. फोटो वायरल होने के बाद बीएमओ ने आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया है. बीएमओ की शिकायत पर पुलिस ने धारा 188,34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

 50 बच्चों को कुरान पढ़ाई
आपको बता दें कि गांव खेड़ी मंडल खा में नवनिर्मित उपस्वास्थ्य केंद्र भवन का शिलान्यास पहले ही किया जा चुका था. नई बिल्डिंग में सामान शिफ्ट करने से पहले 22 नवंबर को केंद्र पर पदस्थ एएनएम रूबीना ने गांव के सरपंच वाहिद खान और मौलाना को बुलाकर गांव के करीब 50 बच्चों को कुरान पढ़ाई और रोट वितरित किए. इस आयोजन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. फोटो वायरल होने के बाद पोलायकलां बीएमओ डॉ. महेंद्र परमार ने पुलिस से शिकायत की.

मामला किया गया दर्ज 
गौरतलब है कि इस समय विधानसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लागू है और ऐसे में बिना अनुमति के सरकारी भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम की तस्वीरें भी एएनएम रूबीना ने सरकारी व्हाट्सएप ग्रुप पर पोस्ट करने के बाद डिलीट कर दी थीं. बिल्डिंग का शिलान्यास हो चुका था, सिर्फ सामान की शिफ्टिंग बाकी थी. यह गांव मुस्लिम बहुल है, इसलिए यहां मुस्लिम धर्म के अनुसार कुरान खानी कराई. इस मामले में शुजालपुर एसडीओपी ने बताया कि बीएमओ डॉ. महेंद्र परमार की शिकायत पर एएनएम रूबीना खान और हाफिज मोहम्मद अजमल के खिलाफ धारा 188 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

रिपोर्ट:मनोज जैन (शाजापुर)

Trending news