MP News: नए साल के मौके पर कई मंत्री संभालेंगे पदभार, CM यादव आज देंगे प्रदेश को बड़ी सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2038227

MP News: नए साल के मौके पर कई मंत्री संभालेंगे पदभार, CM यादव आज देंगे प्रदेश को बड़ी सौगात

मध्यप्रदेश में विभाग बांटे जाने के बाद मोहन सरकार के नए मंत्री साल 2024 के पहले दिन अपने विभागों का कार्यभार संभालेंगे और सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. जानकारी के मुताबिक साल के पहले दिन सभी मंत्री मंत्रालय पहुंचकर पदभार लेंगे.

MP News: नए साल के मौके पर कई मंत्री संभालेंगे पदभार, CM यादव आज देंगे प्रदेश को बड़ी सौगात

MP Minister Take Chagre: मध्यप्रदेश में विभाग बांटे जाने के बाद मोहन सरकार के नए मंत्री साल 2024 के पहले दिन अपने विभागों का कार्यभार संभालेंगे और सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. जानकारी के मुताबिक साल के पहले दिन सभी मंत्री मंत्रालय पहुंचकर पदभार लेंगे. गौरतलब है कि अगले तीन माह बाद लोकसभा चुनाव भी होना है, इसे देखते हुए सरकार पहले ही अपने मंत्रियों को मिशन मोड पर काम करने के निर्देश दे चुकी है. 

नए साल में कई मंत्री संभालेंगे पदभार
ग्रामीण एवं पंचायत विभाग के मंत्री प्रह्लाद पटेल, नगरीय आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सहित नए मंत्री नए साल के पहले दिन सोमवार को मंत्रालय पहुंचकर अपने विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे. हालांकि कहा ये भी जा रहा है कि कुछ मंत्री मंगलवार को नए विभाग की जिम्मेदारी लेंगे. क्योंकि इस दिन मोहन कैबिनेट की बैठक भी है.

CM यादव देंगे बड़ी सौगात 
इसके अलावा मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मध्य प्रदेश को आज बड़ी सौगात देंगे. नव वर्ष के पहले दिन सभी जिलों में साइबर तहसील की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा एग्रीकल्चर लैंड की रजिस्ट्री के 15 दिन में नामांतरण भी होगा. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह वर्चुअल जुड़ेंगे.

बता दें कि साइबर तहसील की व्यवस्था सभी जिलों में लागू होने के बाद राजधानी के प्रमुख राजस्व आयुक्त कार्यालय में स्थापित साइबर तहसील में 15 तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों की आवश्यकता होगी. वर्तमान में 7 तहसीलदारों को संलग्न कर साइबर तहसील की व्यवस्था 12 जिलों में लागू है.

साइबर तहसील की व्यवस्था के लिए राजस्व विभाग द्वारा मध्यप्रदेश भू-राजस्व संहिता, 1959 में संशोधन कर धारा 13-क में साइबर तहसील स्थापना के प्रावधान किए गए हैं. साइबर तहसील परियोजना अभी 12 जिलों सीहोर, दतिया, इंदौर, सागर, डिंडौरी, हरदा, ग्वालियर, आगर-मालवा, श्योपुर, बैतूल, विदिशा एवं उमरिया में चल रही है..

4 साफ्टवेयर इंटीग्रेड कर बनाई साइबर तहसील व्यवस्था. साइबर तहसील में पंजीयन से नामांतरण तक की प्रकिया लागू है. साइबर तहसील को 4 अलग-अलग प्लेटफार्म जैसे संपदा पोर्टल, भूलेख पोर्टल, स्मार्ट एप्लीकेशन फार रेवेन्यू एप्लीकेशन (SARA) पोर्टल और रेवेन्यू केस मैनेजमेंट सिस्टम (RCMS) पोर्टल से जोड़ दिया गया है.

रिपोर्ट - अजय दुबे

Trending news