चरवाहे को खेत में मिली महावीर स्वामी की प्राचीन मूर्ति, आग की तरह खबर फैलते ही उमड़ी भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2418260

चरवाहे को खेत में मिली महावीर स्वामी की प्राचीन मूर्ति, आग की तरह खबर फैलते ही उमड़ी भीड़

MP News: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक चरवाहे को खेत में महावीर स्वामी की प्राचीन मूर्ति मिली है. इस बात की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो मूर्ति को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 

Neemuch news

Ancient Statue Of Mahavir Swami In Khet: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में पशु चराने गए युवक को खेत में महावीर स्वामी की प्राचीन मूर्ति मिली है. चरवाहे ने तुरंत इस बात की जानकारी ग्रामीणों और पुलिस को दी. मूर्ति मिलने की जानकारी मिलते ही एक ओर जहां ग्रामीण देखने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच गए. वहीं, पुलिस और राजस्व की टीम भी गांव पहुंची. मूर्ति को  स्थानीय चारभुजा नाथ मंदिर में सुरक्षित रख दिया गया है.

खेत में मिली प्राचीन मूर्ति
मामला नीमच जिले के  मनासा तहसील के दांतोली गांव का है. यहां एक युवक जंगल में पशु चराने गया था. इस दौरान खेत में अचानक उसे आधी मूर्ति नजर आई. चरवाहे ने तुरंत इस बात की जानकारी ग्रामीणों को दी. लोगों ने मूर्ति को खेत से बाहर निकाला और गांव में ले आए. साथ ही इस बात की जानकारी पुलिस को भी दी. 

मौके पर पहुंची पुलिस
मूर्ति मिलने की जानकारी मिलते ही पुलिस और राजस्व विभाग की टीम गांव पहुंची. यहां मौके पर मूर्ति का पंचनामा बनाया और प्राचीन मूर्ति को चारभुजा नाथ मंदिर में सुरक्षित रखवाया. साथ ही इसकी जानकारी पुरातत्व विभाग को दे दी है. अब आगे की जांच पुरातत्व विभाग करेगा. 

2 किलो से ज्यादा भारी है मूर्ति
मूर्ति के बारे में जानकारी देते हुए एसपी अंकित जायसवाल ने बताया कि पशु चराने गए चरवाहे को खेत में महावीर भगवान की मूर्ति मिली है. मूर्ति की लंबाई 8 इंच और चौड़ाई 7 इंच है. वहीं, मूर्ति का वजन लगभग 2 किलो 300 ग्राम है. पुलिस ने गांव के ही चारभुजा मंदिर में मूर्ति को सुरक्षित रखवा दिया है. साथ ही पुरातत्व विभाग को इसकी जानकारी दे दी है. विभाग अब आगे की जांच करेगा. 

ये भी पढ़ें- MP के इस शहर में छाया आंतक! घरों के बाहर लटकी लाल बोतल बनी रहस्य, आखिर क्या है ये टोटका?

इनपुट- नीमच से प्रीतेश शारदा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  स्कूल नाम पर चल रही मौलवी-काजी बनाने की फैक्ट्री, ढूंस-ढूंस कर भरे रहते हैं बच्चे

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news