MP News: सदन से निकली कांग्रेस, किसानों के मुद्दे पर किया वॉकआउट; कुणाल चौधरी ले आए गीली फसल
Advertisement

MP News: सदन से निकली कांग्रेस, किसानों के मुद्दे पर किया वॉकआउट; कुणाल चौधरी ले आए गीली फसल

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के 11वां दिन सदन में जमकर हंगामेदार रहा. कांग्रेस ने महू की घटना, पेपर लीक और किसानों के मुद्दे पर वॉकआउट कर लिया. इससे पहले गीली फसल लेकर पहुंचे. दूसरी तरफ सीएम शिवराज ने सर्वे को लेकर समीक्षा बैठक की.

MP News: सदन से निकली कांग्रेस, किसानों के मुद्दे पर किया वॉकआउट; कुणाल चौधरी ले आए गीली फसल

MP News: भोपाल। आज मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का 11वां दिन है. सदन में विपक्ष सरकार पर जनकर हमले करने में लगी है. महू की घटना, पेपर लीक और किसानों के मुद्दे पर सदन में जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट भी कर लिया. जहां, विपक्ष के विधायकों और नेताओं ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. दूसरी ओर सीएम शिवराज सिंह ने सर्वे को लेकर अधिकारियों की बैठक ली.

पेपर लीक और किसानों के मुद्दे पर वॉकआउट
कांग्रेस विधायक आज भी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर निकल गए. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों के मुद्दे पर सरकार चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है. फसलें खराब पड़ी हैं, कर्मचारी हड़ताल पर हैं. प्रदेश में कई मुद्दे हैं लेकिन, सरकार किसी भी विषय पर चर्चा के लिए तैयार नहीं है.

IT raid: ग्वालियर में आईटी के ताबड़तोड़ छापे, इन कारोबारियों 20 ठिकानों पर दबिश

सरकार लफ्फाजी करती है
नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जिसे भगवान कहते है उस किसान की फसल चौपट हो गई. बर्फ का पहाड़ बन गया है. सरकार को बताना चाहिए कितना मुआवजा दिया. सरकार केवल लफ्फाजी करती है. हमारे साथी जिनके क्षेत्र में ओला गिरा है वो सभी किसानों के बीच गए हैं.

गीली फसल लेकर पहुंचे कुणाल चौधरी
कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी विधानसभा में गेहूं की गीली फसल लेकर पहुंचे. उन्होंने विधानसभा सत्र के दौरान 2 दिन किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने की मांग की. कुणाल चौधरी ने कहा कि सरकार को दिखाने आए हैं कि फसलें कितनी बर्बाद हुई है. सर्वे के आदेश तो दिए गए लेकिन सर्वे हुआ ही नहीं. सरकार किसानों को फौरी राहत दे. ये फसल हम विधानसभा में सरकार तो दिखाएंगे.

ये भी पढ़ें: MP की 23000 पंचायतों का काम हो जाएगा ठप! इन 7 मांगो को लेकर सचिवों ने शुरू की हड़ताल

मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक
बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से नुकसान को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक की है. इसमें अधिकारियों ने बताया कि 6 से 8 मार्च के लगभग हुई बारिश का पहले फेस का सर्वे पूरा हो चुका है. 16 से 19 मार्च तक दूसरे फेस का सर्वे शुरू शुरू कर दिया गया है. इसमें मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसमें कोई लापरवाही न की जाए. सर्वे पूरा कर सूची पंचायत दफ्तर में लगाई जाए.

मंत्री ने दिया विपक्ष के आरोपों का जवाब
कांगेस के आरोपों पर मंत्री विश्वास सारंग ने बलटवार किया है. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा है तो उसका सर्वे कराने के लिए निर्देश दिए जा चुके हैं. समय सीमा में किसानों को मुआवजा भी मिलेग. कांग्रेस ने सालों तक राज करने के बाद भी किसानों के हित के लिए कुछ नहीं किया था. राजस्व पत्रिका में मुआवजे की राशि को बढ़ाने का काम हमने किया है. किसानों को नुकसान हो रहा है उसकी भरपाई हम करेंगे.

Trending news