MP News: सरकारी भर्ती परीक्षा की शुल्क होगी माफ! चुनावी साल में बड़ा दांव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1567616

MP News: सरकारी भर्ती परीक्षा की शुल्क होगी माफ! चुनावी साल में बड़ा दांव

भोपाल। नवंबर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (2023 Assembly Elections) होने हैं. इससे पहले भाजाप और कांग्रेस ने अपनी रणनीति बनाना शिरू कर दी है. सत्ता पक्ष हर वर्ग को साधने के लिए योजनाओं का ऐलान कर रहा है. वहीं विपक्ष अपने पक्ष में महौल बनाने के लिए कई वादे कर रहा है.

MP News: सरकारी भर्ती परीक्षा की शुल्क होगी माफ! चुनावी साल में बड़ा दांव

MP News: भोपाल। नवंबर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (2023 Assembly Elections) होने हैं. इससे पहले भाजाप और कांग्रेस ने अपनी रणनीति बनाना शिरू कर दी है. सत्ता पक्ष हर वर्ग को साधने के लिए योजनाओं का ऐलान कर रहा है. वहीं विपक्ष अपने पक्ष में महौल बनाने के लिए कई वादे कर रहा है. इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) ने युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. कांग्रेस ने चुनावी साल में ये दांव चलकर अपने पक्ष में मौहाल बनाने का प्रयास किया है.

भर्ती परीक्षाओं की शुल्क माफ
कांग्रेस नेता जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो भर्ती परीक्षाओं से शुल्क हटा ली जाएगी. पटवारी के अनुसार, कांग्रेस की सरकार बनने पर बेरोजगारों से कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का आरोप है कि बेरोजगारों के पैसे से व्यापमं ने 5 हजार अरब से ज्यादा की एफडी बनाई. ये पैसा परीक्षा शुल्क के नाम पर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष को गंभीरता से नहीं लेते हम,पैजामे बाहर आ रहे हैं उनके पैर- चंद्राकर

चुनाव से पहले दोनों प्रमुख्य राजनीतिक दलों का युवाओं पर महिलाओं पर विशेष फोकस है. इसी कारण पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ रोजना एक वादा करते थे. इसमें उन्होंने सभी वर्ग समूह को साधने की कोशिश की थी. अब जीतू पटवारी का ये वादा 2023 के लिहाज से काफा अहम माना जा रहा है.

राजस्थान में पहले से है प्रावधान
राज्य सरकार की भर्तियों में फीस न लेने का प्रावधान राजस्थान में पहले से हैं. जीतू पटवारी इसी तरह की सिस्टम मध्य प्रदेश में बनाने की बात कर रहे हैं, जिससे बेरोजगार युवकों का बोझ कम हो सके. उन्होंने इसी अपील के साथ युवाओं से साथ देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें: सतना में क्यों हो रहा है विकास यात्रा का विरोध? BJP के आरोप पर कांग्रेस ने दिया जवाब

कमलनाथ कर चुके हैं कई घोषणाएं
कुछ समय पहले तक कमलनाथ वादों की झड़ी लगाए हुए थे. इसमें उन्होंने किसान कर्ज माफी, कर्मचारी पेंशन, पुलिस जवानों को साप्ताहिक अवकाश, 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली समेत कई बड़े ऐलान किये थे. कांग्रेस को आशा है कि इन ऐलानों के जरिए उसे 2023 में सत्ता हासिल करने में आसानी होगी.

Trending news