निकाय चुनाव के पहले चरण में सिर्फ 61 फीसदी मतदान, इस जिले में हुआ सबसे ज्यादा मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1247602

निकाय चुनाव के पहले चरण में सिर्फ 61 फीसदी मतदान, इस जिले में हुआ सबसे ज्यादा मतदान

दमोह के फुटेरा वार्ड नंबर 3 में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच पथराव की घटना सामने आई थी. हालांकि तुरंत ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को नियंत्रित कर लिया.

निकाय चुनाव के पहले चरण में सिर्फ 61 फीसदी मतदान, इस जिले में हुआ सबसे ज्यादा मतदान

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान बुधवार को हुआ. पहले चरण में राज्य में महज 61 फीसदी मतदान हुआ. पहले चरण में सबसे कम मतदान राजधानी भोपाल में हुआ, जहां सिर्फ 50.68 फीसदी लोगों ने वोट डाला. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, आगर मालवा में सबसे ज्यादा 88 फीसदी मतदान हुआ है. इसके बाद रतलाम में बंपर वोटिंग हुई और 83.70 फीसदी लोगों ने मतदान किया.   

निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान में 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका परिषद और 86 नगर परिषद के लिए मतदान हुआ. जिनमें 11 महापौर और 2802 पार्षदों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. निकाय चुनाव के मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा की घटना सामने आई बाकी पूरा चुनाव शांतिपूर्ण रहा. दमोह के फुटेरा वार्ड नंबर 3 में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच पथराव की घटना सामने आई थी. हालांकि तुरंत ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को नियंत्रित कर लिया.

मतदान के दौरान 61 कंट्रोल यूनिट और 114 बैलेट यूनिट बदली गईं. मतदान के दौरान रिजर्व सहित कुल 20 हजार 456 कंट्रोल यूनिट और 34 हजार 983 बैलेट यूनिट का उपयोग किया गया. मतदान के दौरान ग्वालियर में 5 कंट्रोल यूनिट, 11 बैलेट यूनिट, सागर में 5 कंट्रोल यूनिट, 8 बैलेट यूनिट, सतना में 4 कंट्रोल यूनिट, 6 बैलेट यूनिट, जबलपुर में 9 कंट्रोल यूनिट और 18 बैलेट यूनिट, छिंदवाड़ा में 4 कंट्रोल यूनिट, 8 बैलेट यूनिट, राजधानी भोपाल में 4 कंट्रोल यूनिट, 9 बैलेट यूनिट, इंदौर में 6 कंट्रोल यूनिट, 26 बैलेट यूनिट, उज्जैन में 2 कंट्रोल यूनिट और 2 बैलेट यूनिट बदली गईं. 

Trending news