MP Monsoon: मध्य प्रदेश में सक्रिय हुआ मानसून, इन जिलों तेज बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1230947

MP Monsoon: मध्य प्रदेश में सक्रिय हुआ मानसून, इन जिलों तेज बारिश का अलर्ट

MP Monsoon: मध्य प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में मानसून एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने आज कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

 

MP Monsoon: मध्य प्रदेश में सक्रिय हुआ मानसून, इन जिलों तेज बारिश का अलर्ट

भोपालः  मध्य प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. पिछले कई दिनों से राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. मानसून के सक्रिय होने से तापमान में कमी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई शहरों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि प्रदेश के कुछ हिस्सों में अभी मानसून नहीं आया है, जिसको लेकर मौसम विभाग का मानना है कि यहां पर मानसून आने में अभी तीन से चार दिन का वक्त लग सकता है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है.

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने आज भोपाल, शहडोल, उज्जैन, नर्मदापुरम, इंदौर, सागर, छिंदवाड़ा और दमोह जिले में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं कई जगहों पर तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. 

इन जिलों को करना होगा मानसून का इंतजार
वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग को इस बार मानसून के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, झाबुआ में मानसून आने में तीन से चार दिन का वक्त लग सकता है.

सिवनी में तेज आंधी और बारिश से बिजली सप्लाई प्रभावित
बीते गुरुवार को सिवनी जिले के छपारा ब्लाक में तेज आंधी-तूफान से कई जगहों पर बिजली के खंभे और पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हो गया है. तेज आंधी में बिजली का पोल गिरने से करीब 10 से ज्यादा गांव की बिजली प्रभावित हो गई है. पेड़, बिजली के पोल और तार सड़क पर गिरने से कई जगहों पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया है. मौके पर पंहुचे बिजली विभाग के कर्मचारी व्यवस्था को संभाल रहे हैं. आपको बता दें कि बिजली का खंभा गिरने से बड़ा हादसा टल गया है.

बारिश से तापमान में आई नमी
बारिश के चलते मध्य प्रदेश के ज्यादात्तर जिलों में तापमाम में गिरावट देखने को मिली है. बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन तक प्रदेश में मानसूनी बारिश का दौर इसी तरह जारी रहेगा.

ये भी पढ़ेंः आकाशीय बिजली की चपेट में आए 7 बच्चे, सभी का अस्पताल में चल रहा इलाज

 

Trending news