एमपी में फिर जोरदार बारिश का अलर्ट, कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने दी चेतावनी!
Advertisement

एमपी में फिर जोरदार बारिश का अलर्ट, कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने दी चेतावनी!

mp monsoon update मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज भी तेज बारिश होने का अनुमान है, प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

एमपी में फिर जोरदार बारिश का अलर्ट, कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने दी चेतावनी!

भोपाल। मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश mp monsoon update का दौर जारी है, प्रदेश के कई जिलों में आज भी सुबह से बारिश के आसार है. इसके अलावा मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए आज भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए ऑरेंज तो कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

आज इन जिलों में येलो अलर्ट 
एमपी में मानसून की मेहरबानी जारी है. आज मौसम विभाग ने एक संभाग ओर 10 जिलो में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में सिवनी, मंडला, बालाघाट, कटनी, सागर, दमोह, रायसेन, विदिशा, गुना, अशोकनगर जिले शामिल हैं. जबकि शहडोल संभाग के भी सभी जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

वहीं राजधानी भोपाल के साथ इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में भी आज झमाझम होने के आसार है, इसके अलावा सागर, जबलपुर, रीवा, संभाग के कुछ जिलों में भी आज अच्छी बारिश हो सकती है. ऐसे में मौसम विभाग ने सभी जिलों को अलर्ट पर रखा है. 

तीन वेदर सिस्टम एक्टिव 
मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक इस वक्त प्रदेश में तीन वेदर सिस्टम एक्टिव हैं, जिनके चलते पूरे प्रदेश में बारिश के आसार बन रहे हैं. इन तीनों में ओडिशा तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, इसके अलावा अरब सागर में सौराष्ट्र में भी एक अति कम दवाब बन रहा है. जिससे प्रदेश के सभी क्षेत्रों में रह रहकर बारिश होने के आसार बने हुए हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Nikay Chunav Result 2022 : यहां देखिये भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर के सबसे तेज नतीजे

WATCH LIVE TV

Trending news