MP Monsoon: मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक, इन जिलों में आज होगी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1222600

MP Monsoon: मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक, इन जिलों में आज होगी बारिश

MP Monsoon: बारिश का इंतजार अब खत्म होने वाला है, क्योंकि मध्य प्रदेश में कई हिस्सों में मानसून (Madhya Pradesh weather) ने दस्तक दे दी है. मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र के रास्ते मानसून पहुंच चुका है. जिससे प्रदेश के तापमान में गिरावट देखी जा रही है. 

MP Monsoon: मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक, इन जिलों में आज होगी बारिश

MP Monsoon: मध्य प्रदेश में मानसून (Madhya Pradesh weather) ने दस्तक दे दी है. अरब सागर से आगे बढ़ा मानसून महाराष्ट्र से सटे प्रदेश के हिस्सों में दस्तक दे चुका है. जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में बारिश का अनुमान 
मौसम विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक बुरहानपुर, बैतूल और खंडवा जिलों में पहुंचा है. बारिश अब प्रदेश में धीरे-धीरे सब जिलों में शुरू होगी. आज राजधानी भोपाल सहित सागर संभाग, जबलपुर संभाग, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में बारिश के आसार है. 

प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना भी है. मौसम विभाग के विज्ञानियों के मुताबिक वातावरण में नमी बढ़ने के कारण गुरुवार-शुक्रवार को कई जिलों में तेज वातावरण में नमी बढ़ने के कारण गुरुवार-शुक्रवार को 

गर्मी से मिली राहत 
वहीं कल मौसम में लगातार नमी रहने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली, प्रदेश के कई हिस्सों में कल भी हल्की बारिश हुई जिससे सुबह से शुरू हुआ गर्मी का असर शाम तक ठंडा हो गया. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

WATCH LIVE TV

Trending news