MP Mausam Samachar: अब नहीं होगी कड़ाके की ठंड! लेकिन, इन जिलों में बारिश और कोहरे का पूर्वानुमान
Advertisement

MP Mausam Samachar: अब नहीं होगी कड़ाके की ठंड! लेकिन, इन जिलों में बारिश और कोहरे का पूर्वानुमान

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ज्यादातर इलाकों से कड़ाके की ठंड ने अलविदा कह लिया है. अब संभावना जताई जा रही है कि सर्दी अपनी सितम नहीं दिखाएगी. हालांकि, अभी कुछ इलाकों में बारिश और कोहरे (Rain And Fog Alert) का पूर्वानुमान जताया गया है.

MP Mausam Samachar: अब नहीं होगी कड़ाके की ठंड! लेकिन, इन जिलों में बारिश और कोहरे का पूर्वानुमान

MP Mausam Samachar: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब ठंड धीरे-धीरे समाप्ती की ओर हैं. ज्यादातर इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है. पूरी संभावना है कि अब प्रदेश में कड़ाके की सर्दी नहीं पड़ेगी. हालांकि, इस बीच कई जिलों में बारिश और कोहरे (Rain And Fog Alert) का पूर्वानुमान है. इनमें ग्वालियर चंबल संभाग के कुछ जिलों के साथ बुंदेलखंड और रीवा के कुछ इलाके भी शामिल हैं. जानिए जनवरी आखिरी हफ्ते के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान (Weather Forecast) क्या कहता है.

मौसम विभाग ने जार किया अलर्ट (Weather Alert)

- ग्वालियर चंबल संभाग के कुछ हिस्सों में बूंदाबूंदी के आसार,
- चंबल संभाग के ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया समेत कुछ जिलों में कोहरा छाये रहने का पूर्वानुमान
- छतरपुर, टीकमगढ़, और निवाड़ी में गरज चमक के साथ बिजली गिरने का अलर्ट

ये भी पढ़ें: गुड़ वाली चाय के शौकीन सावधान! ठंडियों में दूध के साथ इस्तेमाल बेहद खतरनाक, जानें असर

रतलाम में मावठे के आसार

पूरे प्रदेश में तापमान भले बढ़ रहा है. लेकिन, रतलाम में ठंड का पारा एक बार फिर लुढकता नजर आ रहा है. बीते रोज यहां का तापमान 9 डिग्री पहुंच गया. मंगलवार सुबह कोहरा छाया रहा. सोमवार को पूरे दीन बादल छाये रहे. अब अगर बारिश होती है तो ठंड बढ़ने के साथ मावठे के आसार भी हैं.

Child Viral Video: बच्चे ने मां से मांग ली ऐसी चीज..! मम्मी को समझ नहीं आ रहा अब क्या करे

क्या है आखिरी हफ्ते का पूर्वानुमान

26 से 28 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश हो सकती है. ऐसा दक्षिण-पश्चिम हवाओं के साथ पश्चिमी विक्षोभ के प्रदेश में एंट्री को लेकर होगा. इस दौरान ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश हो सकती है. बारिश के बाद इन जिलों के तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी हालांकि, तेज सर्दी के कोई असार नजर नहीं आ रहे हैं.

Food For Vegetarian: अंडा भी नहीं खाते तो जमकर खाएं ये 5 चीजें, नहीं होगी कोई परेशानी

बारिश के बाद बढ़ सकती है ठंड

पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में तेज ठंड से राहत मिली है. फिलहाल ज्यादातर जिलों का तापमान 14 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. अभी इसमें 2 से 3 डिग्री की और बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि, अगले कुछ दिनों में बारिश और कोहरे के कारण ठंड बढ़ने की संभावना है. पुछले 24 घंटे की बात करें तो मध्य प्रदेश में सबसे ठंडा दतिया रहा. यहां न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया.

Monkey Brain: इस बंदर का दिमाग है कमाल! मशीन में फंसी बॉल तो अपनाई ये नायाब तरकीब; देखें VIDEO

Trending news