MP Train Accident: मंदसौर में टला बड़ा रेल हादसा! ट्रेन से अचानक निकलने लगा धुआं, मची अफरातफरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2008482

MP Train Accident: मंदसौर में टला बड़ा रेल हादसा! ट्रेन से अचानक निकलने लगा धुआं, मची अफरातफरी

Mandsaur Train Accident: मध्य प्रदेश (MP News) के मंदसौर (Mandsaur Train Accident) में एक बड़ा रेल हादसे होते- होते आज टल गया. बता दें कि अचानक रेल पावर के एक्सेल से अचानक धुआं निकलने लगा. समय रहते इस पर काबू पा लिया गया. 

MP Train Accident: मंदसौर में टला बड़ा रेल हादसा! ट्रेन से अचानक निकलने लगा धुआं, मची अफरातफरी

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्य प्रदेश (MP News) के मंदसौर (Mandsaur Train Accident) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि भीलवाड़ा से इंदौर जाने वाली ट्रेन के पावर में अचानक धुआं निकालने से अफरातफरी मच गई, हालांकि समय रहते पावर को ट्रेन से अलग किया गया और एक बड़ा हादसा होते- होते टल गया है. बता दें कि इस हादसे की वजह से ट्रेन लगभग तीन घंटे तक मंदसौर स्टेशन पर खड़ी रही और यात्री परेशान होते रहे बाद में दूसरा इंजन बुलवाकर ट्रेन को रवाना किया गया. 

ऐसे हुआ हादसा 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि डेमू ट्रेन के पावर के एक्सेल से अचानक धुआं निकलने लगा था, धुआं निकलते देख लोगों में अफरातफरी मच गई, लोग भगदड़ मचाने लगे, तुरंत फायर बिग्रेड को सूचना दी गई, सूचना के बाद तत्काल पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया. आग किस वजह से लगी इसकी जांच की जाएगी.  आग लगने के बाद ट्रेन के पावर को अलग किया गया और दूसरा इंजन मंगवाकर ट्रेन को रवाना किया गया. 

पहले भी हो चुके हैं हादसे 
बता दें कि इसके पहले भी मध्य प्रदेश में रेल हादसे हो चुके हैं. बीते जून में जबलपुर के शहपुरा भिटौनी इलाके में  गैस फैक्ट्री के अंदर रैक खाली करने जा रही एक मालगाड़ी डिरेल हो गई थी. LPG से भरी मालगाड़ी के 2 बोगी पटरी से उतर गए थे. हालांकि, बड़ा हादसा नहीं हुआ. इसके अलावा इस मालगाड़ी के डिरेल होने से मुख्य लाइन का संचलन प्रभावित नहीं हुआ था. मेन लाइन में ट्रेनों की आवाजाही सामान्य रही. ऐसे में एक बड़ा हादसा होते- होते टल गया. 

इसके अलावा सितंबर महीने में रतलाम मंडल में भी ट्रेन हादसा हुआ था. बता दें कि निजामुद्दीन से मिराज जाने वाली दर्शन एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया था, हालांकि कि गनीमत रही की हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई, इस हादसे की वजह से कई ट्रेनें भी प्रभावित थी. 

Trending news