MP शासन का किशोर अलंकरण समारोह रद्द, एक्टर धर्मेंद को मिलना था पुरस्कार, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1912538

MP शासन का किशोर अलंकरण समारोह रद्द, एक्टर धर्मेंद को मिलना था पुरस्कार, जानिए वजह

इस बार मध्य प्रदेश शासन का राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान जाने-माने एक्टर धर्मेंद्र को दिया जाने वाला था लेकिन चुनावी आचार संहिता के कारण खंडवा में होने वाला यह सम्मान समारोह स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि संस्कृति विभाग मध्य प्रदेश शासन द्वारा प्रतिवर्ष खंडवा में किशोर कुमार की पुण्यतिथि

MP शासन का किशोर अलंकरण समारोह रद्द, एक्टर धर्मेंद को मिलना था पुरस्कार, जानिए वजह

खंडवा: इस बार मध्य प्रदेश शासन का राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान जाने-माने एक्टर धर्मेंद्र को दिया जाने वाला था लेकिन चुनावी आचार संहिता के कारण खंडवा में होने वाला यह सम्मान समारोह स्थगित कर दिया गया है.

बता दें कि संस्कृति विभाग मध्य प्रदेश शासन द्वारा प्रतिवर्ष खंडवा में किशोर कुमार की पुण्यतिथि 13 अक्टूबर को भारतीय फ़िल्म उद्योग के प्रतिष्ठित निर्माता, निर्देशक, गीतकार, संगीतकार और कलाकारों को यह सम्मान दिया जाता है. मध्य प्रदेश शासन द्वारा शाल, श्रीफल  प्रशस्ति पत्र और 5 लाख रुपये नगद राशि के साथ यह सम्मान दिया जाता है.

धमेंद्र को मिलेगा पुरस्कार
वर्ष 2022 के लिए मध्य प्रदेश शासन का राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान जाने-माने फिल्म एक्टर धर्मेंद्र को दिया जाने वाला था. लगभग एक महीने पहले ही जूरी ने प्रतिष्ठित एक्टर धर्मेंद्र के नाम की घोषणा की थी. 13 अक्टूबर किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर खंडवा में एक संगीतमय  समारोह में यह पुरस्कार दिया जाना था लेकिन चुनावी आचार संहिता लगने के कारण संस्कृति विभाग की ओर से किया जाने वाला समारोह स्थगित कर दिया गया है. अब यह सम्मान आचार संहिता समाप्त होने के बाद दिया जाएगा.

इन अभिनेताओं को मिला अवॉर्ड
अभी तक अमिताभ बच्चन, मनोज कुमार ,देवानंद को बतौर एक्टर यह सम्मान दिया जा चुका है. निर्माता निर्देशक गीतकार और संगीतकार में भी प्रतिष्ठित लोगों को यह सम्मान दिया जा चुका है.

सतना जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही, HIV+ महिला की बिना गाइडलाइन करवाई डिलीवरी

सांस्कृति संस्थाए करेगी कार्यक्रम
सरकारी स्तर पर किया जाने वाला राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान समारोह भले ही स्थगित हो गया है लेकिन खंडवा की स्थानीय सांस्कृतिक संस्थाएं अपने कार्यक्रम करेंगी. सुबह किशोर कुमार की समाधि पर संगीतमय श्रद्धांजलि एवं शाम को किशोर कुमार नाइट का आयोजन किया जाएगा. पूरे देश से किशोर कुमार के प्रशंसक उनकी जन्म और पुण्यतिथि पर खंडवा आकर उनकी समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

13 अक्टूबर को पुण्यतिथि
किशोर कुमार के प्रशंसकों और स्थानीय सांस्कृतिक संस्थाओं ने किशोर कुमार के समाधि स्थल और स्मारक को भव्य रोशनी से सजाया है. कल किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर यहां सुबह से शाम तक किशोर कुमार के फैंस गीतों और सुरों के माध्यम से श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.

रिपोर्ट - प्रमोद सिन्हा

Trending news