MP के गोवा हनुवंतिया टापू में 28 नवंबर से जल महोत्सव, पहली बार होगा फ्लाइंग बोट का रोमांच
Advertisement

MP के गोवा हनुवंतिया टापू में 28 नवंबर से जल महोत्सव, पहली बार होगा फ्लाइंग बोट का रोमांच

खंडवा के हनुवंतिया टापू में हनुवंतिया जल महोत्सव की शुरुआत 28 नवंबर को हो रही है, जिसका शुभारंभ सीएम शिवराज करेंगे. इस बार यहां पहली बार फ्लाइंग इन्फ्लेटेबल बोट एक्टिविटी देखी जाएगी.

MP के गोवा हनुवंतिया टापू में 28 नवंबर से जल महोत्सव, पहली बार होगा फ्लाइंग बोट का रोमांच

प्रमोद शर्मा/भोपालः  मध्य प्रदेश पहली बार फ्लाइंग बोट का रोमांच हनुवंतिया टापू में 28 जनवरी तक चलेगा. जल महोत्सव में वाटर, एयर एडवेंचर एक्टिविटी के साथ लोक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों की झलक देखने को मिलेगी. हनुवंतिया जल महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 28 नवम्बर को करेंगे.

बड़े आयोजनों में से एक है हनुवंतिया जल महोत्सव
इंदिरा सागर बांध के बेकवाटर पर स्थित हनुवंतिया टापू पर फ्लाइंग इन्फ्लेटेबल बोट एक्टिविटी की जा रही है. हनुवंतिया जल महोत्सव पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है. यह आयोजन पर्यटन बोर्ड के आयोजनों में से एक आयोजन है, जिसकी शुरुआत 28 नवंबर से होगा. बता दें कि 28 नवंबर को हनुमंतिया जल महोत्सव का 7वां संस्करण शुरू होगा. इसके शुभारंभ के दौरान सीएम शिवराज के साथ पर्यटन, संस्कृति और धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर भी मौजूद रहेंगी.

ये गतिविधियां रहेगी आकर्षक का केंद्र
हनुवंतिया में इस बार स्कूबा डाइविंग, बोरियामल द्वीप पर नाइट सफारी, लग्‍जरी रीगल सीरीज बोट, 40 फीट हाई रोप स्पिंग, जिप सायकल, पेरामोटरिंग, पेरासेलिंग, स्‍पीड बोट, जेट स्‍काई, हॉट एयर बलूनिंग, मोटर बोट राइडिंग आदि एडवेंचर गतिविधियां प्रमुख आकर्षण होंगी. वहीं पतंग उत्सव जैसी अनेक गतिविधियां भी पर्यटकों के मनोरंजन के लिए होगी.

 पहली बार होगी फ्लाइंग बोट एक्टिविटी
पर्यटन विभाग और संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला से मिली जानकारी के अनुसार हनुवंतिया जल महोत्सव एडवेंचर लवर्स के लिए आदर्श डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित हो गया है. पर्यटन बोर्ड के द्वारा लगातार पर्यटकों के आनंद और उत्साह को बढ़ाने के लिए नए-नए संसाधनों का प्रसास करता रहता है. इसी क्रम में देश में पहली बार बेकवाटर पर स्थित हनुवंतिया टापू पर पहली बार फ्लाइंग इन्फ्लेटेबल बोट एक्टिविटी की जा रही है. जिसका आनंद पर्यटक लेंगे.

ये भी पढ़ेंः Digvijay Singh के मंदिर-मजार वाले ट्वीट से गरमाई राजनीति, धर्माचार्यों से पूछा ये सवाल

Trending news