MP Election 2023: किसी को हार का डर, तो किसी को पुत्र मोह! ऐसा है एमपी में बीजेपी के इन दिग्गजों का हाल
Advertisement

MP Election 2023: किसी को हार का डर, तो किसी को पुत्र मोह! ऐसा है एमपी में बीजेपी के इन दिग्गजों का हाल

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी दिग्गज नेता तैयारी में जुटे हुए हैं. पूर्व मंत्री संजय पाठक ने कहा कि, मेरे क्षेत्र की जनता चाहेगी तभी मैं चुनाव लड़ूंगा.

 

 

MP Election 2023: किसी को हार का डर, तो किसी को पुत्र मोह! ऐसा है एमपी में बीजेपी के इन दिग्गजों का हाल

प्रमोद शर्मा/भोपाल: एमपी अजब है यहां के नेताजी भी गजब है. पूर्व मंत्री को हार का डर सताया तो बोले 50% से अधिक मतदाता दें स्वीकृति तभी लडूंगा विधानसभा चुनाव. वहीं पूर्व मंत्री संजय पाठक को खुली आंखों से हार का डर दिख रहा है. शिवराज सरकार में सीनियर मंत्री पीडब्ल्यूडी गोपाल भार्गव का मंच से ऐलान आगे बढ़ने के लिए तीन चुनाव लड़ने का मिला है आशीर्वाद.

नेताओं को सता रहा हार का डर
मध्य प्रदेश बीजेपी में नेताओं की अपनी ढपली अपना राग इस वक्त चल रहा है.अपनी मनमानी नेता करने में जुटे हुए हैं. 2023 विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच नेताओं को अपने टिकट कटने का डर तो किसी को चुनाव में हार का डर सता रहा है. इसलिए नेता अलग-अलग जतन करते नजर आ रहे हैं. किसी को अपने टिकिट में उम्र आड़े आने का डर सता रहा है तो कोई महाभारत का संजय बनने के लिए तैयार नहीं है. इसलिए खुली आंखों से जनमत का हवाला दे रहे हैं. कई तो को अपने लिए न सही अपनी सीनियरटी का हवाला देकर नेता पुत्रों के लिए टिकट मांगेंगे. 

एमपी के नेता चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं
चुनाव से पहले अपनी जीत पक्की करने के लिए बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री संजय पाठक ने अजीबोगरीब ऐलान कर दिया. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि, मेरे क्षेत्र की जनता चाहेगी तभी मैं चुनाव लड़ूंगा. इसके लिए घर-घर पर्ची भिजवाऊंगा जिसमें जनता की स्वीकृति मांगी जाएगी. यदि 50% से अधिक मतदाता मुझे चुनाव लड़ने के लिए स्वीकृति देंगे तो मैं चुनाव लडूंगा  अन्यथा विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगा .

जो काबिल है उन्हें मिले टिकट
भाजपा नेत्री और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने नेताओं के बेटों को टिकिट देने की बकालत की है. उन्होंने कहा कि, जो काबिल है उसे टिकट जरूर मिलना चाहिए चाहे वह नेता पुत्र क्यों ना हो. काबलियत रखने और सीट जीतने वाले को टिकट मिलना चाहिए. दरअसल, ताई के बेटे मंदार और मिलिंद महाजन को राऊ से विधानसभा चुनाव लड़ने की रेस में हैं. लिहाजा कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश के विधायक बनने के बाद ताई की तमन्ना बाहर आई की नेता पुत्रों को टिकिट मिलना चाहिए. 

वहीं शिवराज सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि 75 साल के दायरे में टिकिट कटने का खतरा मडराने वाले एमपी के कई दिग्ग्गज नेता है. इनमें शिवराज सरकार के मंत्री भी हैं. अब ये है मंत्री गोपाल भार्गव उम्र 71 साल के आसपास पर मंच से एलान गुरु जी ने कहा है कि, गोपाल आगे बढ़ना है इसलिए अभी तुम्हें तीन चुनाव और लड़ना है. बता दें कि अब तक 8 विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं गोपाल भार्गव.

Trending news