MP के इस जिले में चुनाव बहिष्कार का ऐलान! ग्रामीणों ने 'शिवराज मामा' के दावों की खोली पोल...
Advertisement

MP के इस जिले में चुनाव बहिष्कार का ऐलान! ग्रामीणों ने 'शिवराज मामा' के दावों की खोली पोल...

मध्यप्रदेश में इस साल चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सत्ता पक्ष के नेता तो बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि कोई उनसे नाराज हो. लेकिन इस बीच निवाड़ी जिले में चुनाव बहिष्कार का ऐलान हो गया है.

MP के इस जिले में चुनाव बहिष्कार का ऐलान! ग्रामीणों ने 'शिवराज मामा' के दावों की खोली पोल...

निवाड़ी:  मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होना है. वहीं बीजेपी और कांग्रेस लोगों तक पार्टी का प्रचार करने पहुंच रही है. लेकिन इसी बीच मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के एक गांव के ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में विकास कार्य नहीं होते है और सड़क तक नहीं बन पा रही है, तो वह अपने मताधिकार का उपयोग क्यों करें? ग्रामीणों ने चुनाव में मतदान का बहिष्कार किए जाने की चेतावनी दी हैं और चेतावनी देने के साथ ही ग्रामीणों ने हाथों में तख्ती लेकर रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे भी लगाए है.

परेशान ग्रामीणों ने कहा है कि बरसात के समय में तो कच्ची सड़क पर चलना दूभर हो जाता है और जब गांव में महिलाओं को प्रसव पीड़ा होती है तो गांव में एंबुलेंस भी नहीं आती मजबूरन महिला को खटिया पर लिटाकर मुख्य सड़क एंबुलेंस तक ले जाना पड़ता है. जिसे देखते हुए मजबूरन ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव मतदान बहिष्कार का निर्णय लिया हैं.

नेताओं से मिला सिर्फ आश्वासन
दरअसल यह पूरा मामला निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर तहसील के मजरा शिवलाल के बोरेसर भाटा डविया बाग गांव का है. जहां करीब 500 से 600 परिवार निवास करते है. यह गांव जेरोन रोड की सीमा से भले ही चंद कदम की दूरी पर हैं लेकिन डविया बाग गांव का विकास से कोसों दूर हैं. जहां ग्राम वासियों को जिला मुख्यालय आने के लिए कीचड़ से गुजरना पड़ रहा हैं. ग्रामीण पंचायत से सड़क निर्माण की मांग करते करते थक चुके हैं, लेकिन पंचायत द्वारा ग्रामीणों के लिए एक सड़क का निर्माण नहीं करा पा रही हैं. ऐसा नहीं है कि ग्रामीणों ने सड़क के लिए प्रयास नहीं किया, कई बार विधायक से लेकर जिला प्रशासन को भी अवगत करवाया, लेकिन उनके द्वारा केवल कोरा आश्वासन ही दिया गया है. वहीं अब ग्रामीणों ने चेतावनी भी दी है कि यदि समय रहते रोड का निर्माण नहीं कराया जाता है तो वह आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

Ujjain: महाकाल भस्म आरती के नाम पर बड़ी ठगी, एक झटके में भक्त को लगा 10 हजार का चूना!

बैठकर समाधान निकाला जाएगा
वहीं एसडीएम पृथ्वीपुर सुधीर कुशवाह का कहना हैं कि मजरा शिवलाल के बोरेसर भाटा डविया बाग गांव की जो समस्या आपके माध्यम से है मेरे संज्ञान में आया है. इसके पहले ये जानकारी नहीं लगी थी कि ग्रामीणों ने इस प्रकार का कोई बहिष्कार का निर्णय लिया है. इस समस्या को सीओ साहब के साथ बैठकर डिस्कस करेंगे. ग्रामीणों से भी बातचीत करेंगे, जितनी जल्दी हो सकता है उनकी समस्या का समाधान करेंगे. जो भी समाधान होगा किया जाएगा और कोई निष्कर्ष निकलेंगे जिससे मतदान का बहिष्कार करने की आवश्यकता ही नहीं पड़े.

सीएम शिवराज सिंह चौहान की खुली पोल!
बता दें कि निवाड़ी जिला टीकमगढ़ जिले का एक हिस्सा हुआ करता था, जिसे 1 अक्टूबर 2018 को इसे अलग कर 52वां जिला बनाया गया था. इस जिले के अंतर्गत, पृथ्वीपुर तहसील की 56 पंचायतें, निवाड़ी की 54 पंचायतें, ओरछा की 17 पंचायतें शामिल है, इस प्रकार यहां कुल 127 ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया है. यह जनसंख्या और क्षेत्रफल दोनों के मामले में मध्य प्रदेश का सबसे छोटा जिला है.

वहीं सीएम शिवराज ने निवाड़ी में कहा था कि ''मैंने निवाड़ी जिला बनाया, इतना छोटा जिला बन नहीं सकता था, लेकिन फिर भी बनाया, निवाड़ी जिला मुझे प्राणों से प्यारा है, यहां की जनता की बेहतर सेवा हो इसका प्रयास हमारे दोनों विधायक भी करते हैं और जिले के प्रभारी मंत्री भी करते हैं.'' लेकिन अब सीएम शिवराज सिंह चौहान के दावे की पोल तो ग्रामीण ही खोलते हुए नजर आ रहे हैं, और अब वो चुनाव का बहिष्कार भी कर रहे हैं. देखना होगा कि चुनाव प्रचार के वक्त जब विधायक नेता वोट मांगने जाएंगे तो गांव वाले उनका कैसे स्वागत करते हैं.

रिपोर्ट- सत्येंद्र परमार

Trending news