MP COVID-19 updates: MP में फिर बढ़ी मरीजों की संख्या, पिछले 24 घंटे में मिले 52 नए केस
Advertisement

MP COVID-19 updates: MP में फिर बढ़ी मरीजों की संख्या, पिछले 24 घंटे में मिले 52 नए केस

COVID-19 updates cases: मध्य प्रदेश  (MP Corona Case)में लागातार कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश भर में 52 नए मामले सामने आए हैं.

MP COVID-19 updates: MP में फिर बढ़ी मरीजों की संख्या, पिछले 24 घंटे में मिले 52 नए केस

MP COVID-19 updates: देश में बढ़ रहे कोरोना का असर मध्य प्रदेश में भी लगातार देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में 52 नए मामले सामने आए हैं. राजधानी भोपाल में सबसे अधिक 16 मामले मिले हैं इसके अलावा इंदौर (Indore Active case)में 10 जबलपुर में 4 जबकि राजगढ़ में 5 नए मरीज सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें- Cg covid update: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने मचाया हाहाकार, पिछले 24 घंटे में मिले 326 नए केस, जारी हुआ अलर्ट

प्रदेश में एक्टिव केस
पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश भर में 52 नए मामले सामने आए हैं, जिसकी वजह से राजधानी भोपाल में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 94 हो गई है, जबकि इंदौर में 10 नए केस मिलने से एक्टिव मरीजों की संख्या 44 पहुंच गई है. ओवरऑल पूरे प्रदेश की बात करें तो प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 226 है.

राजधानी में सबसे ज्यादा केस
पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश भर के कई जिलों में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है. राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा 16 नए संक्रमित पाए गए हैं. जबकि इंदौर में 10 केस सामने आए हैं इसके अलावा राजगढ़ में पिछले 24 घंटे में 5 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा जबलपुर में 4 नए मरीज मिले हैं. लगातार बढ़ रहे मामले की वजह से स्वास्थ्य विभाग में चिंता का माहौल बना हुआ है.

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
लागातार बढ़ रहे कोरोना की वजह से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. बढ़ते हुए केसों की वजह से जिला निगरानी अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि मरीजों का ध्यान सही तरीके से रखा जाए, किसी भी तरह की कोई लापरवाही न बरती जाए, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचने की हिदायत दी है और मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए कहा है.

देश में कोरोना के मामले
देश में अगर हम पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामलों की बात करें तो 5 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 5880 नए मामले मिले हैं, इसके अलावा बता दें कि पूरे देश में अभी तक 35,199 एक्टिव मामले हैं. लगातार बढ़ रहे मामलों की वजह से स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ गई है.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों से उचित स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ तैयार रहने और सतर्क रहने को लेकर निर्देश दिया है.

Trending news