मौसम: MP और CG के इन ज‍िलों में अत‍ि भारी बार‍िश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1310605

मौसम: MP और CG के इन ज‍िलों में अत‍ि भारी बार‍िश का अलर्ट

Weather Forecast today mpcg: मध्य प्रदेश में भारी बार‍िश को लेकर यलो अलर्ट जारी कर द‍िया गया है. वहीं छत्‍तीसगढ़ के भी कई संभागों में भारी बार‍िश का अलर्ट जारी क‍िया गया है.  

 

Demo Photo

भोपाल/रायपुर:  कुछ दिनों की राहत के बाद एमपी में भारी बारिश का दौर फ‍िर शुरू हो रहा है. भारी से अत‍ि भारी बार‍िश का अलर्ट पश्‍चि‍मी मध्‍य प्रदेश के कई ज‍िलों में जारी कर द‍िया गया है. वहीं छत्‍तीसगढ़ में भी सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी और इससे लगे बस्तर संभाग के जिलों में भारी बार‍िश होने की संभावना है. 

कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट
मध्‍य प्रदेश के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी क‍िया गया है. शहडोल और रीवा संभाग के सभी जिलों के साथ पन्ना , छतरपुर, सागर, कटनी, स‍िवनी और मण्डला जिले में भारी से अति भारी बारीश का यलो अलर्ट जारी क‍िया है. इन्दौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और ग्वालियर चंबल अंचल में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं. भोपाल का भी मौसम बदल गया है और यहां काले बादलों ने डेरा डाल ल‍िया है. इन जिलों में मध्यम बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी क‍िया गया है. इनके नाम हैं नरसिंहपुर, जबलपुर, मंडला, सिवनी, श्योपुर, मुरैना, भिंड. 

छत्‍तीसगढ़ में अच्‍छी बार‍िश के आसार 

वहीं, छत्तीसगढ़ में भी आज भारी बारिश का अलर्ट जारी क‍िया गया है. प्रदेश के सभी पांच संभागों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट है. सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी और इससे लगे बस्तर संभाग के जिलों में भारी बार‍िश होने की संभावना है. एक गहरा अवदाब उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है. यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी. 

सरकार ने द‍िए अलर्ट रहने के न‍िर्देश
भारी बार‍िश के अलर्ट को देखते हुए मध्‍य प्रदेश सरकार ने अलर्ट रहने के निर्देश द‍िए हैं. शुक्रवार रात से मौसम बदल गया है. मौसम बदलने के साथ ही मध्‍य प्रदेश में फ‍िर से बार‍िश की झड़ी लग सकती है. अभी कुछ द‍िनों पहले ही भारी बार‍िश की वजह से एमपी के कुछ शहरों में हालात बदहाल हो गए थे. भारी बार‍ि‍श की वजह से कई पुलों के ऊपर पानी आ गया था ज‍िससे रास्‍तों को भी बंद करना पड़ा था.    

अलर्ट पर रखी गई हैं आपदा में काम करने वाली टीमें 
भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मध्‍य प्रदेश में जिला प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें सजग हैं तथा स्थिति पर नियंत्रण रखे हुए हैं.

Gold Price 20 August: सोने और चांदी के भाव में आई कमी, जानें लेटेस्‍ट रेट

Trending news