MP Assembly Monsoon Session: आज से शुरू हो रहा MP विधानसभा का मॉनसून सत्र, पहले दिन जोरदार हंगामे के आसार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1774229

MP Assembly Monsoon Session: आज से शुरू हो रहा MP विधानसभा का मॉनसून सत्र, पहले दिन जोरदार हंगामे के आसार

MP news: मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र आज यानी मंगलवार से शुरू हो रहा है. सत्र के पहले दिन विपक्ष की ओर से जोरदार हंगामे के आसार हैं. पांच दिवसीय सत्र में पांच बैठकें होंगी. वहीं, इस बार शनिवार को भी सत्र की कार्यवाही जारी रहेगी. 

MP Assembly Monsoon Session: आज से शुरू हो रहा MP विधानसभा का मॉनसून सत्र, पहले दिन जोरदार हंगामे के आसार

भोपाल/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश विधानसभा का पांच दिवसीय मॉनसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. पहले दिन सदन में  दिव्यंगत नेताओं, बेलेश्वर महादेव मंदिर इंदौर हादसा,खरगोन नदी बस हादसा और ओडिशा रेल हादसे के मृतकों को  श्रद्धांजलि दी जाएगी. माना जा रहा है ये सत्र काफी हंगामेदार रहने वाला है क्योंकि विपक्ष सीधी पेशाब कांड समेत बीते दिनों प्रदेश में आदिवासियों और जनता के साथ हो रहे अत्याचार के मामलों को लेकर सरकार को घेरेगा. 

  1. - आज से शुरू हो रहा मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र
    - पांच दिवसिय होगा सत्र

8 पत्रों को पटल पर रखा जाएगा
सदन की कार्यवाही के पहले दिन 8 पत्रों को पटल पर रखा जाएगा. साथ ही 4 ध्यानाकर्षण की सूचना होगी. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और ओमकार सिंह मरकाम रेवांचल एक्सप्रेस लेट होने के कारण प्री नर्सिंग परीक्षा में परीक्षार्थियों के वचिंत होंने की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे. इसके अलावा आज सदन में हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने के लिए सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद विज्ञापन का प्रतिषेध और व्यापार व वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण का विनियमन संशोधन विधेयक पारित हो सकता है. 

शनिवार को भी चलेगी सदन की कार्यवाही
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने बताया कि इस बार शनिवार को भी विधानसभा की कार्यवाही जारी रहेगी. विधानसभा में इस बार शामिल सभी कार्यों को सत्र के दौरान पूर्ण किया जाएगा. विधानसभा का सत्र 11 जुलाई से 15 जुलाई तक चलेगा. माना जा रहा है कि आज श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- Chunavi Chatbox: दिग्विजय ने बताया MP में 'जंगलराज', सोशल मीडिया में सुननी पड़ गई खरीखोटी

12 जुलाई को पेश होगा अनुपूरक बजट
12 जुलाई को सत्र के दूसरे दिन सदन में सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी. अध्यक्ष गिरीश गौतम ने बताया कि मॉनसून सत्र के लिए विधायकों ने सरकार से 1642 प्रश्न पूछे हैं. 22 स्थगन, 185 ध्यानाकर्षण और 23 शून्यकाल की सूचनाएं दी गई हैं. 

इन मुद्दों को लेकर हो सकता है हंगामा
- सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को जमकर घेरने की तैयारी में है, जिनमें ये मुद्दे भी शामिल हो सकते हैं- 
- उज्जैन स्थित महाकाल महालोक में सप्तऋषियों की मूर्तियों को तेज हवा की वजह से क्षति पहुंची, जिसे लेकर सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे 
- सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब करने का मामला 
- दमोह में धर्मांतरण के आरोपों के बाद गंगा जमना स्कूल की मान्यता रद्द करने से बच्चों को होने वाली परेशानी
- UCC का मुद्दा 

 

Trending news