बुंदेलखंड में कांग्रेस के दिग्गज नेता की घर वापसी, शिवराज के कद्दावर मंत्री के खिलाफ हो सकते हैं उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1909285

बुंदेलखंड में कांग्रेस के दिग्गज नेता की घर वापसी, शिवराज के कद्दावर मंत्री के खिलाफ हो सकते हैं उम्मीदवार

MP Assembly Elections: बुंदेलखंड अंचल में एक दिग्गज नेता की कांग्रेस में घर वापसी हो गई है. माना जा रहा है कि वह सीएम शिवराज के कद्दावर मंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं.

कांग्रेस के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे की घर वापसी

MP Assembly Elections: आचार संहिता लगने के बाद अब मध्य प्रदेश में राजनीति और तेज हो गई है. बुंदेलखंड अंचल एक दिग्गज नेता की कांग्रेस में घर वापसी हो गई है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है. माना जा रहा है कि वह शिवराज सरकार के कद्दावर मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. यह सागर जिले की राजनीति में बड़ी सियासी हलचल मानी जा रही है. 

पूर्व विधायक की घर वापसी 

दरअसल, सागर जिले की खुरई विधानसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे की पार्टी में घर वापसी हो गई है. उन्होंने भोपाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष फिर से कांग्रेस की सदस्यता ली है. पिछले साल सितंबर के महीने में उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन अब उनकी घर वापसी हो गई है. 

भूपेंद्र सिंह के खिलाफ हो सकते हैं प्रत्याशी 

बता दें कि अरुणोदय चौबे ने जब से कांग्रेस से इस्तीफा दिया था, तभी से खुरई विधानसभा सीट पर कांग्रेस के पास मजबूत दावेदार नहीं था, जबकि बीजेपी यहां से मंत्री भूपेंद्र सिंह को प्रत्याशी बना चुकी है. ऐसे में माना जा रहा है कि अरुणोदय चौबे एक बार फिर से मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. 

दोनों तीन बार एक दूसरे खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव 

मंत्री भूपेंद्र सिंह और अरुणोदय चौबे एक दूसरे के खिलाफ तीन विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. 2008 में दोनों का पहली बार मुकाबला हुआ था, इस चुनाव में अरुणोदय चौबे ने जीत हासिल की थी. जबकि 2013 और 2018 में भी दोनों आमने-सामने थे, लेकिन दोनों बार भूपेंद्र सिंह ने जीत हासिल की थी. लेकिन अब अरुणोदय चौबे फिर से कांग्रेस में लौट आए हैं, ऐसे में दोनों नेताओं के बीच चौथा चुनाव होने की भी पूरी उम्मीद है. 

ये भी पढ़ेंः MP में राहुल गांधी को याद आए BJP के लालकृष्ण आडवाणी, 35 दिन का भी हुआ जिक्र

Trending news