MP Election 2023: सियासी मजबूरी में जोड़े हाथ, लेकिन दिलों की दूरी नहीं छुपा पाए राकेश सिंह और प्रहलाद पटेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1911820

MP Election 2023: सियासी मजबूरी में जोड़े हाथ, लेकिन दिलों की दूरी नहीं छुपा पाए राकेश सिंह और प्रहलाद पटेल

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: भाजपा के दो दिग्गज उम्मीदवार इन राकेश सिंह और प्रहलाद पटेल की मुलाकात हुई. इस दौरान की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. जिसमें उनकी पुरानी दोस्ती और उसमें आई खटास को अब सियासी मजबूरी से रिश्ते निभाना बताया जा रहा है.

MP Election 2023: सियासी मजबूरी में जोड़े हाथ, लेकिन दिलों की दूरी नहीं छुपा पाए राकेश सिंह और प्रहलाद पटेल

MP Chunav 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बयार अब तेजी से चलने लगी है. नेता, पार्टी, चुनाव आयोग सभी अपनी-अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं. इस दौरान नेताओं के बयान और फोटो भी जमकर वायरल हो रहे हैं. सियासी दल एक दूसरे के खिलाफ इनका जमकर उपयोग कर रहे हैं. इतना ही नहीं उनके रिश्तों और मुलाकातों के भी अपने-अपने मायने निकाले जा रहे हैं. ऐसी एक फोटो वायरल हो रही है जबलपुर सांसद राकेश सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल की.

अभिवादन की फोटो पर बना पोस्टर
दरअसल, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के निवास पर जबलपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार और बीजेपी सांसद राकेश सिंह पहुंच गए. इस दौरान प्रहलाद पटेल ने उनका स्वागत किया और कुछ समय के लिए दोनों साथ बैठे और चर्चाएं की. जब राकेश सिंह जाने के लिए निकले तो दोनों नेताओं ने एक दूसरे का अभिवादन किया. इस दौरान दोनों ने जिस तरह से हाथ जोड़े इस पर सियासी बाजार सवाल उठाने लगा और रिश्तों में दूरी को सियासी मजबूरी का मिलन बताने लगे.

क्यों बन रहे हैं पोस्टर?
मध्य प्रदेश की सियासत के दो बड़े चेहरे प्रहलाद पटेल और राकेश सिंह एक समय पर अच्छे दोस्त होते थे. दोनों ने ही जबलपुर के साइंस कॉलेज से राजनीति की शुरुआत की. हालांकि, प्रहलाद पटेल को किस्मत आजमाने का मौका जल्दी मिला. लेकिन, राकेश सिंह शुरुआती समय में थोड़ा पीछे रह गए. हालांकि, बाद में वो भी कदम दर कदम आगे बढ़ते गए. अब दोनों एक ही पायदान पर खड़े हैं. लेकिन, दूरियां उतनी ही हैं. इस कारण मुलाकात पर पोस्टर बन रहे हैं.

कैसे आई रिश्तों में खटास
जब राकेश सिंह को लोकसभा का टिकट मिला वो उस समय उमा भारती और प्रहलाद पटेल के करीबी थे. लेकिन, उमा बागी हुईं और राकेश सिंह का साथ चाहा. लेकिन, ऐसा हुआ नहीं. इसी समय से इनके और प्रहलाद पटेल के बीच की दूरियां बढ़ने लगीं. फिर प्रहलाद पटेल भारतीय जनता पार्टी में लौटे जरूर लेकिन, दोनों नेताओं की आपसी नजदीकियों में दरार पड़ गई.

केंद्रीय मंत्री ने किया पोस्ट
प्रहलाद पटेल ने सोशल मीडया साइट X पर पोस्ट करते हुए लिखा 'आज मेरे निवास सैनिक सोसायटी जबलपुर में पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार 
सांसद राकेश सिंह  मेरी नाम पट्टिका देखकर अचानक पधारें. मैंने उन्हें चाय पिलाई और शुभकामनाएं दी.

राकेश सिंह ने भी किया पोस्ट
मुलाकात को लेकर राके सिंह ने सोशल मीडियो X पर पोस्ट किया 'आज पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं से संपर्क के दौरान सैनिक सोसाइटी में केंद्रीय राज्य मंत्री श्री प्रह्लाद पटेल जी के निवास पर उनसे सौजन्य भेंट और सकारात्मक चर्चा हुई'

अब दोनों नेताओं के संबंधों में मिठास नहीं है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की राकेश सिंह अलग से केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के घर नहीं पहुंचे. वो प्रचार के दौरान नेम प्लेट देखकर उनके घर में गए. हालांकि, दोनों ने अपनी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए रिश्तों में मिठास दिखाने की कोशिश की.

Trending news