BJP से कांग्रेस पहुंचे पूर्व मंत्री बुधनी जाकर CM शिवराज को देंगे चुनौती, टिकट को लेकर कही ये बात
Advertisement

BJP से कांग्रेस पहुंचे पूर्व मंत्री बुधनी जाकर CM शिवराज को देंगे चुनौती, टिकट को लेकर कही ये बात

MP News: भाजपा छोड़ कांग्रेस में आए दीपक जोशी ने पीसीसी चीफ कमलनाथ के सामने खुद को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के सामने बुधनी विधानसभा से चुनाव लड़ने की बात कही है. कांग्रेस की तरफ से मिल रहे इशारों से माना जा रहा है कि पूर्व मंत्री दीपक जोशी बुधनी से टिकट मिल सकता है. 

BJP से कांग्रेस पहुंचे पूर्व मंत्री बुधनी जाकर CM शिवराज को देंगे चुनौती, टिकट को लेकर कही ये बात

MP Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी को छोड़ कांग्रेस (Congress) का हाथ पकड़ने वाले दीपक जोशी (Deepak Joshi) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि 'मैंने पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) के समक्ष प्रस्ताव रखा है कि मुझे सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के सामने टिकट देकर लड़ाइए. मेरे पिता का अपमान हुआ है, जिसका मुझे बदला लेना है. मंजूरी मिल जाए तो मैं अभी से चुनावी तैयारियों में जुट जाउंगा.

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व.कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी ने कुछ समय पहले कांग्रेस ज्वाइन करने की बात कही थी. जिसेक बाद वे भाजपा छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. इस दौरान पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से कहा था कि उन्हे बुधनी से टिकट दिया जाए. हम सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने चुनाव लड़ना चाहते हैं.

पूर्व मंत्री दीपक जोशी के बात को कांग्रेस ने गंभीरता से ले लिया है. कांग्रेस की तरफ से मिल रहे संकेत से माना जा रहा है कि दीपक जोशी की एंट्री बुधनी विधानसभा में हो सकती है. बताया जा रहा है कि दीपक जोशी यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी में हैं.

ऐस में अब सा ये उठता है कि क्या वे बुधनी विधानसभा से चुनाव लड़ते हैं तो फैसले दीपक जोशी के पक्ष में हो सकते हैं. बता दें कि कांग्रेस आज यानी 18 मई को बुधनी विधानसभा में संविधान बचाओ सभा का आयोजन करने जा रही है. जिला कांग्रेस कमेटी सीहोर और बुधनी विधानसभा के कार्यकर्ताओं को इस सभा को सफल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है.

ज्ञात हो कि पूर्व मंत्री दीपक जोशी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता के रूप में भोपाल से छात्र राजनीति में उतरे थे. लेकिन इनके संबंध एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं से भी अच्छे थे. बुधनी विधानसभा भोाल से सटे सीहोर जिले में आती है. इसलिए दीपक जोशी के लिए यह इलाक नया नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः MP 'मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना': कैसे होगा रजिस्ट्रेशन, कौनसे डॉक्यूमेंट्स जरूरी, क्या होगी पात्रता, जानें सबकुछ

Trending news