MP चुनाव की तारीखें आई नहीं दिग्विजय सिंह को EVM की होने लगी चिंता, लोकतंत्र दिखने लगा खतरे में!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1637434

MP चुनाव की तारीखें आई नहीं दिग्विजय सिंह को EVM की होने लगी चिंता, लोकतंत्र दिखने लगा खतरे में!

Digvijay Singh On EVM: मध्यप्रदेश कांग्रेस के फायरब्रांड नेता दिग्विजय सिंह ने चुनाव से महीनों पहले EVM पर चिंता जता दी है. उनका कहना है कि ईवीएम में चोरी हो रही है और बीजेपी के कारण लोकतंत्र खतरे में है.  इसे मिलकर बचाना होगा.  

Digvijay Singh file photo

MP Political News: किसी भी चुनाव की वोटिंग होने के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में हेरफेर के आरोप लगाना तो भारतीय राजनीति में आम बात है, लेकिन इस बार एमपी मे ये जिन्न कुछ ज्यादा ही जल्दी निकल आया है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह  (Digvijaya Singh) को ईवीएम की चिंता सता रही है. एक कार्यक्रम में उन्होंने फिर दावा किया कि बीजेपी के कारण देश में EVM में चोरी हो रही है. देश में लोकतंत्र खतरे में है. दिग्विजय सिंह ने अपील की है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी को साथ मिलकर लड़ना होगा. 

NCP अध्यक्ष शरद पवार भी थे मौजूद
एक दिन पहले दिग्विजय सिंह सिवनी (Seoni) के पॉलिटेक्निक कॉलेज गए थे. वहां वो बिरसा बिग्रेड द्वारा मिशन आदिवासी स्थापना दिवस पर आयोजित सभा में शामिल होने गए थे. वहीं उन्होंने ईवीएम का मुद्दा उठाया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 'हमें आदिवासियों की जल, जंगल और जमीन की लड़ाई भी लड़नी होगी'. उन्होंने कहा हम लोग ना केवल आदिवासियों की लड़ाई लड़ेंगे, बल्कि इस देश में जो ईवीएम मशीनों में चोरी-डकैती हो रही है, उसकी लड़ाई भी लड़ेंगे. ये लड़ाई शरद पवार के नेतृत्व में लड़ी जाएगी. बता दें NCP अध्यक्ष शरद पवार भी वहां मौजूद थे. 

दिग्विजय ने कही जनआंदोलन छेड़ने की बात 
दिग्विजय का आरोप है कि हम बटन दबाते हैं, पता नहीं वोट किसे जाता है.  मतदाताओं के बीच पूरे देश में अविश्वास की स्थिति है. विश्व में ऐसी कोई मशीन बता दीजिए, जिसमें चिप डली हो और हैक नहीं की जा सके. बांग्लादेश और रूस के रिजर्व बैंक से चोरी कर ली गई, तो यहां वोटों की चोरी बड़ी आसानी से हो सकती है’ . दिग्विजय सिंह ने प्रदेश भाजपा प्रभारी पी. मुरलीधर राव के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने की भी बात कही है. दरअसल मुरलीधर राव ने हाल ही में एक कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह को पाकिस्तान और उग्रवादियों का दोस्त बता दिया था, जिसपर अब दिग्विजय केस करने की बात कह रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा मुरलीधर आपने मुझ पर जो आरोप लगाए हैं, आपको अदालत में उसका जवाब देना होगा. 

Trending news