MP Election: BJP ने विधानसभा चुनाव में उतारा, सांसद राकेश सिंह का आया बड़ा बयान, बोले- भाजपा....!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1888928

MP Election: BJP ने विधानसभा चुनाव में उतारा, सांसद राकेश सिंह का आया बड़ा बयान, बोले- भाजपा....!

MP Assembly Election: BJP की ओर से विधानसभा चुनाव का टिकट मिलने के बाद जबलपुर सांसद राकेश सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने पार्टी को लेकर बड़ी बात कही है. यह पहली बार हो रहा है कि जब 4 बार के सांसद राकेश सिंह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.  

MP Election: BJP ने विधानसभा चुनाव में उतारा, सांसद राकेश सिंह का आया बड़ा बयान, बोले- भाजपा....!

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों के नाम हैं. इनमें से एक सनाम जबलपुर से लोकसभा सांसद राकेश सिंह का भी नाम है. इस चौंकाने वाली लिस्ट में उम्मीदवार बनाए जाने पर राकेश सिंह का मंगलवार को बड़ा बयान आया है.  उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी दी है. प्रदेश हित में चुनाव लड़ेंगे.  राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा गया है. बता दें कि राकेश सिंह पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

राकेश सिंह कहा कि जनता के आशीर्वाद और कार्यकर्ताओं की मेहनत से जीत होगी. जबलपुर का हमेशा से हमें आशीर्वाद मिलता रहा है. सांसद राकेश सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जनता ने 14 महीने की कांग्रेस की सरकार देखी है. प्रदेश की जनता फिर से उस दौर से नहीं गुजरना चाहती.  मौजूदा वक्त में जबलपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस सरकार में पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट विधायक हैं.

2004 में जीता पहला चुनाव
राकेश सिंह जबलपुर जिले के बड़े नेता माने जाते हैं. उन्हें साल 2000 में जबलपुर भाजपा के जिलाध्यक्ष बने थे. इसके बाद अपनी काबिलियत के आधार पर पार्टी में जगह बनाते गए. 2004 में भाजपा ने उन्हें जबलपुर से लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया. इस लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल कर राकेश सिंह संसद पहुंचे. फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद राकेश सिंह 2009, 2014 और 2019 में से  जीतकर फिर से संसद पहुंचे. राकेश सिंह संसद की कई महत्वपूर्ण समितियों के सदस्य हैं.

कई बड़े नाम शामिल
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई भाजपा ने दूसरी लिस्ट में 39 प्रत्याशियों के नाम है. खास बात यह है कि इस लिस्ट में कई बड़े नाम भी शामिल हैं. इस लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते और प्रहलाद पटेल का नाम शामिल है. तोमर को मुरैना के दिमनी से, प्रहलाद पटेल को नरसिंहपुर से और कुलस्ते मंडला की निवास सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 और राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम सीट से टिकट दिया गया है.

Trending news