Morena Helicopter Crash: मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हदसा, सेना का सुखोई-30 और मिराज 2000 दुर्घटनाग्रस्त
Advertisement

Morena Helicopter Crash: मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हदसा, सेना का सुखोई-30 और मिराज 2000 दुर्घटनाग्रस्त

Morena Helicopter Crash: मध्य प्रदेश के मुरैना से बड़ी खबर सामने आ रहा है. बताया जा रहा है यहां सेना सुखोई-30 और मिराज 2000 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं. जानकारी के अनुसार घटना मुरैना के पहाड़गढ़ के पास की है.

Morena Helicopter Crash: मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हदसा, सेना का सुखोई-30 और मिराज 2000 दुर्घटनाग्रस्त

Morena Helicopter Crash: मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक ये हेलीकॉप्टर भारतीय सेना के बेडे में शामिल  सुखोई-30 और मिराज 2000 हैं. खोज और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. घटना मुरैना के पहाड़गढ़ के पास की है. बताया जा रहा है दुर्घटना में पायलट की मौत हो गई है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई. मामले में अपडेट लगातार जारी है.

ग्वालियर से भरी गई थी उड़ान
घटना के बाद से खोज और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. दोनों विमानों ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी. जानकारी के अनुसार हादसा अभ्यास के दौरान हुआ.

MP के मुरैना में बड़े हदसे में वायु सेना का सुखोई-30 और मिराज 2000 दुर्घटनाग्रस्त, बचाव अभियान शुरू

घटना की जानकारी लगते ही पहाड़गढ़ पुलिस और सेना के जवान भी मौके पर पहुंच गए हैं. घटना के बादे करीब 200 मीटर तक विमान के मलबे की तलाश की जा रही है. यह घटना शनिवार सुबह करीब 10 बजे हुई है. इस घटना में वायुसेना के एक जवान के मौत होने की जानकारी भी आ रही है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ले रहे हैं मामले जी जानकारी
रक्षा सूत्रों ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस जनरल अनिल चौहान और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी के संपर्क में हैं. वो लगातार घटनाक्रम की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं.

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट
मुरैना के कोलारस के पास वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत दुखद है. मैंने स्थानीय प्रशासन को त्वरित बचाव एवं राहत कार्य में वायुसेना के सहयोग के निर्देश दिए हैं. विमानों के पायलट के सुरक्षित होने की ईश्वर से कामना करता हूं.

स्थानीय लोगों के अनुसार तेज धमाके के साथ विमान क्रैश हुआ. धमाका इतना तेज था कि आसपास के घरों की दरवाजे की खिड़कियां हिल गईं. घटना के कुछ समय बाद मौके पर एयरफोर्स के अफसर भी पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है मौके पर एक व्यक्ति का शव क्षत विक्षिप्त हालत में पड़ा हुआ देखा गया है. पुलिस फोर्स ने पूरा एरिया सील कर लोगों के लिए प्रतिबंधित किया है.

Trending news