Heavy Rain Alert: MP में बारिश का रौद्र रूप! कहीं ढही दीवार तो कही आकाशीय बिजली से मौत; इन जिलों में अलर्ट
Advertisement

Heavy Rain Alert: MP में बारिश का रौद्र रूप! कहीं ढही दीवार तो कही आकाशीय बिजली से मौत; इन जिलों में अलर्ट

MP Monsoon Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में मानसून एंट्री के साथ ही रौद्र रूप दिखाने लगा है. आकाशीय बिजली से मौत की खबरें आने लगी है. वहीं कई जगहों पर आंधी तूफान के कारण दीवारें ढहने लगी हैं. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर कई जिलों के लिए अलर्ट (Heavy Rain Alert) जारी कर दिया है.

Heavy Rain Alert:  MP में बारिश का रौद्र रूप! कहीं ढही दीवार तो कही आकाशीय बिजली से मौत; इन जिलों में अलर्ट

Weather In MP: भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून (Monsoon Update) की एंट्री हो गई है. अब लगभग पूरे राज्य में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने लगी है. लेकिन, इस बीच ही कई इलाकों में तेज बारिश, तूफान और आकाशीय बिजली के कारण लोगों के हताहत होने और मौतों की खबरें भी आने लगी है. वहीं कुछ किसानों और पशुपालकों को भी नुकसान होने ललगा है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. कुछ जगहों पर हादसे भी हुए. जिसमें मौतों की खबर आई है. जानें पूर राज्य में क्या है मौसम का अपडेट.

इन क्षेत्रों में होगी अति भारी बारिश
सागर, नरसिंहपुर, बालाघाट, देवास, धार, गुना और उज्जैन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

यहां जारी हुआ येलो अलर्ट
दमोह, जबलपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, अनूपपुर, शिवनी, छिंदवाड़ा, मंडला, रायसेन, विदिशा, भोपाल, सीहोर, शाजापुर, आगर और राजगढ़ जिले के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

यहां गरज चमक के साथ बारिश की संभावना
सागर, नर्मदापुरम, शहडोल, रीवा, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभाग के अधिकांश जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना

ये भी पढ़ें: PM Modi से प्रभावित बच्ची ने दी बचपन की सबसे बड़ी कुर्बानी, गर्व से चौंड़ा हुआ शहर

पिछले 24 घंटे में बारिश के आंकड़े
प्रदेश में पिछले 24 घंटे में जोर दार बारिश हुई. नरसिंहपुर में 19cm, उमरिया, सिवनी, ढीमरखेड़ा, देवरी में 17cm, टामिया, गाडरवाड़ा में 16cm, तेंदूखेड़ा 15cm, हर्राई 14cm, करेली, वेंकटनर, उमरिया में 13 cm बारिश दर्ज की गई.

शहडोल में आकाशीय बिजली से मौत
शहडोल के सोहगपुर व पपौंध थाना में आकाशीय बिजली की चपेत में आने से 3 लोगों की मौत हो गई. सोहागपुर थाना क्षेत्र के पटासी गांव में खेत में खाद डाल कर वापस आ रहे साइकिल सवार पिता-पुत्र की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है. दूसरी घटना पपौंध थाना क्षेत्र में घटी की है. यहां 40 वर्षीय महिला सुशीला सिंह खेत में काम कर रही थी तभी आकाश की बिजली गिर गई और उसकी चपेट में आने से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: नाक की ये समस्याएं होती हैं घातक! हल्के में लिया तो कराना पड़ सकता है ऑपरेशन

मंदसौर झमाझम बारिश
मध्य प्रदेश के मंदसौर में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है. इलाके में कई स्थानों पर तेज बारिश तो कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई है. बारिश ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है और किसान बोवनी करने की तैयारियों में जुट गए हैं. हालांकि, बारिश ने शहरी क्षेत्रों में व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी है. कई इलाकों में बारिश के बाद सड़कों पर पानी भरा हुआ दिखाई दिया. लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

उज्जैन में बिगड़ा मौसम
उज्जैन नगरी में भी रुक रुक कर बारिश का दौर जारी है. बारिश के बाद बने हालातों की दो तस्वीरें सामने आई है. एक तस्वीर तराना तहसील की है जहां हालात यह बने की घरों से सामान बहने लगा तो वहीं दूसरी ओर बीती रात शहर के नानाखेड़ा बस स्टॉप समीप पेट्रोल पंप के यहां विशाल बबूल का पेड़ बीच रास्ते में गिर गया. पेड़ गिरा उस दौरान दर्जनों पक्षी बगुले पेड़ पर बैठे हुए थे जिसकी वजह से पक्षियों के अंडे गिरने से फूट गए गनीमत रही कि सभी पक्षी सुरक्षित है.

Man Romantic With King Kobra: फनफनाते फन वाले 5 किंग कोबरा से शख्स का रोमांस, किसिंग का वीडियो हुआ वायरल

Trending news