Somwar Ashtami Ke Upay: सोमवार की अष्टमी पर करें ये आसान उपाय, भगवान शिव करेंगे अधूरे काम पूरे
Advertisement

Somwar Ashtami Ke Upay: सोमवार की अष्टमी पर करें ये आसान उपाय, भगवान शिव करेंगे अधूरे काम पूरे

monday ashtami ke upay: फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि सोमवार के दिन पड़ रही है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे इस दिन करने से भगवान शिव की कृपा से आप कठिन से कठिन कार्यों में आसानी से सफलता पा जाएंगे. 

Somwar Ashtami Ke Upay: सोमवार की अष्टमी पर करें ये आसान उपाय, भगवान शिव करेंगे अधूरे काम पूरे

somwar ashtami  ke ashtami upay in hindi: हिंदू धर्म में सोमवार (monday ashtami) की अष्टमी के दिन भगवान शिव की पूजा का विशेष महत्व है. लेकिन वहीं यदि सोमवार के दिन अष्टमी तिथि पड़ती है तो उस सोमवार का महत्व बढ़ जाता है. धार्मिक विद्धान की मानें तो यदि आपका कोई कार्य बहुत लंबे समय से पेंडिग में है और आपके लाख कोशिश के बाद भी पूरा नहीं हो रहा है तो आप सोमवार की अष्टमी पड़ने पर इस उपाय (upay) को करते हैं तो आपका कार्य अवश्य पूर्ण होगा. खास बात यह है कि इस बार सोमवार की अष्टमी तिथि 27 फरवरी को है. ऐसे में आइए जानते हैं कि इस कौन सा उपाय करें, जिससे भगवान शिव की कृपा से हमारे बिगड़े काम भी बन जाएंगे.

सोमवार की अष्टमी पर करें ये काम
यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से पेंडिग में है या आप किसी परीक्षा में पास होना चाहते हैं तो जब सोमवार की अष्टमी पड़े उस दिन इस उपाय को करके अपने कार्यों में आसानी से सफलता पा सकते हैं. इस बार सोमवार के दिन यानी 27 फरवरी को अष्टमी तिथि पड़ रहा है. ऐसे में आप इस दिन नीचे दिए गए उपायों से भगवान शिव को प्रसन्न करके अपने कार्यों में सफलता पा सकते हैं.

मनोकामना पूर्ति के लिए
सोमवार के अष्टमी के दिन 31 हरे मूंग के दाने, 31 चावल के दाने, 31 बेलपत्री और एक लोटा जल लेकर भगवान शिव के मंदिर में जाएं. सबसे पहले शिवलिंग का जलाभिषेक करें. इसके बाद 31 चावल के अखंडित दाने मंदिर की दहरी पर अपनी मनोकामना मन में बोलते हुए रख दें. इसके बाद 31 हरे मूंग के दाने नंदी के पास रख दें. इसके बाद बेलपत्र पर चंदन और रोली लगाकर अपनी मनोकामना का स्मरण करते हुए शिवलिंग की अशोक सुंदरी वाले स्थान पर रख दें. ध्यान रहे बेलपत्र की दंडी जलाधारी वाले स्थान की तरफ होने चाहिए. अब आप भगवान शिव की आराधना करते हुए बाबा से अपने मनोकामना का निवेदन करें. ऐसी मान्यता है कि जो भक्त सोमवार की अष्टमी के दिन इस उपाय को करता है उस पर भगवान शिव बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और उसकी अर्जी स्वीकार कर लेते हैं. 

अब आप एक एक माला नीचे दिए गए मंत्रों का जाप करें-

  • श्री शिवाय नमोस्तुभ्याम।
  • ॐ नमः शिवाय।।
  • हर हर महादेव।

ये मंत्र दिलाएगा लाभ
अष्टमी वाले सोमवार के दिन 108 बार महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है. आज के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध अर्पित करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

ये भी पढ़ेंः Rangbhari Ekadashi 2023: रंगभरी एकादशी के दिन चुपके से कर लें ये काम, दूर होगी सभी परेशानी

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news