Chhattisgarh News: आज मंत्री पद की शपथ लेंगे मोहन मरकाम, भूपेश कैबिनेट में हो सकते हैं ये बदलाव
Advertisement

Chhattisgarh News: आज मंत्री पद की शपथ लेंगे मोहन मरकाम, भूपेश कैबिनेट में हो सकते हैं ये बदलाव

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नए अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद मोहन मरकाम को मंत्री पद दिया गया है. आज वो राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में शपथ लेंगे. इसके साथ ही भूपेश कैबिनेट के कुछ अन्य मंत्रियों के विभाग में बदलाव देखने को मिल सकता है.

Chhattisgarh News: आज मंत्री पद की शपथ लेंगे मोहन मरकाम, भूपेश कैबिनेट में हो सकते हैं ये बदलाव

Chhattisgarh News: रायपुर। चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस के साथ ही भूपेश सरकार ने कई बदलाव हो रहे हैं. दो दिन पहले कांग्रेस का अध्यक्ष बदला गया. मोहन मरकाम के स्थान पर दीपक बैज की प्रदेश की कमान दी गई. अब मोहन मरकाम को भूपेश कैबिनेट में स्थान दिया गया है. इसकी वो आज राजभवन में शपथ लेंगे. माना जा रह है सरकार और संगठन में कुछ और बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कुछ मंत्रियों के विभागों में परिवर्तन हो सकता है तो कुछ को नई जिम्मेदारी मिलेगी.

मिल सकता है शिक्षा विभाग
मोहन मरकाम के शपथ से पहले प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्तीफा दे दिया है. इससे माना जा रहा है कि टेकाम की जिम्मेदारी मोहन मरकार को मिल सकती है. यानी उन्हें शिक्षा विभाग दिया जा सकता है. हालांकि, अभी पार्टी या सरकार की ओर से इस बारे मे कुछ साफ नहीं किया गया है.

बदल सकते हैं मंत्रियों के विभाग
प्रदेश अध्यक्ष के पद हटाकर मंत्री बनाए गए मोहन मरकाम बनाए गए डॉक्टर प्रेमसाय टेकाम की जगह लेंगे. इसके साथ ही चर्चा है कि कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हो सकता है. वहीं डिप्टी टीएस सिंहदेव को कुछ और विभाग दिए जा सकते हैं. वहीं कुछ और मंत्रियों के विभाग में बदलाव  संभव संभव है.

ये भी पढ़ें: MP पटवारी भर्ती पर रोक! क्या CM ने स्वीकार लिया धांधली का आरोप, जानें क्या बोले

जताया मुख्यमंत्री का आभार
भूपेश कैबिनेट में जगह मिलने के बाद मोहन मरकाम ने सीएम भूपेश बघेल का आभार जताया है.  सीएम से मिलने के बाद उन्होंने ट्वीट कर लिखा 'हैं तैयार हम, अबकी बार 75 पार. जन-जन के प्रिय, छत्तीसगढ़ को दुनिया भर में 'मॉडल' के रूप में स्थापित करने वाले, देश के नंबर 1 मुख्यमंत्री यशस्वी भूपेश बघेल को मुझे मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए हार्दिक आभार. नवा छत्तीसगढ़ की इस यात्रा में अब नई भूमिका में जनसेवा करने का अवसर मेरे लिए सौभाग्य का विषय है'.

रमन सिंह ने लिए मजे
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मरकाम के मंत्री बनाए जाने पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि, मोहन मरकाम को 100 दिनों का मंत्री बनाकर मरकाम को झुनझुना पकड़ा दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा 'प्रदेश में कांग्रेस को विधानसभा चुनाव के 4 माह पहले हार के डर के कारण एक तरफ भूपेश बघेल को को आधी कुर्सी बांटनी पड़ रही है और दूसरी तरफ संगठन के अध्यक्ष को बदला जा रहा है. मतलब साफ है कि 2023 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार सुनिश्चित है.'

Teen Aankh Wali Billi: क्या आपने देखी है 3 आंखों की बिल्ली, वीडियो देख चकराए लोग

Trending news