मॉब ल‍िंंच‍िंंग: ट्रक में ठूंस-ठूंसकर भरी थी गायें, भड़की भीड़ ने युवक को पीटा तो हुई मौत
Advertisement

मॉब ल‍िंंच‍िंंग: ट्रक में ठूंस-ठूंसकर भरी थी गायें, भड़की भीड़ ने युवक को पीटा तो हुई मौत

गायों से भरा ट्रक पेड़ से टकराया तो उसमें दो गायों की मौत हो गई. लोगों की भीड़ जमा हुई तो उन्‍होंने देखा क‍ि ट्रक में ठूंसकर गाय भरी थीं. ये नजारा देख कर भीड़ भड़क गई और उन्‍होंने ट्रक के साथ जा रहे लोगों की प‍िटाई कर दी. इस प‍ि‍टाई से एक युवक की मौत हो गई. ये मामला एमपी के नर्मदापुरम ज‍िले का है.   

 

ट्रक का हुआ था एक्‍सीडेंट.

पीतांबर जोशी/नर्मदापुरम: एमपी के नर्मदापुरम जिले के सिवनीमालवा में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है, जहां भीड़ ने पीट-पीटकर एक युवक की जान ले ली जबकि दो की हालत गंभीर है. ये मामला गायों की तस्‍करी से जुड़ा हुआ है. 

ट्रक में ठूंसकर भरी थींं गायें  
दरअसल, तीनों युवक गाय से भरा ट्रक लेकर जा रहे थे. रास्ते में उनका वाहन पेड़ से टकरा गया जिसके बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. ट्रक में गायों को ठूंस-ठूंसकर भरा देख लोग भड़क गए और उन्होंने युवकों की बुरी तरह पिटाई कर दी. 

हादसे में दो गायों की मौत 

मंगलवार देर रात बराखड गांव में एक ट्रक अनियंत्रित होकर  पेड़ से टकरा गया. ट्रक में 30 गोवंश भरे हुए थे. हादसे में 2 गायों की मौत हो गई. इसी बात से नाराज ग्रामीणों ने ट्रक चालक और उसके दो साथियों के साथ जमकर मारपीट की.  इससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. यहां एक युवक की मौत हो गई. 

पुल‍िस ने क‍िया हत्‍या का केस दर्ज 
पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है. फिलहाल गांव में पुलिस बल तैनात है. आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित कई थाना प्रभारी और SDOP भी घटनास्थल पर मौजूद हैं. 

पहले भी आया था ऐसा ही मामला 

मई 2022 में भी एमपी के उज्‍जैन से एक मामला सामने आया था. उज्जैन जिले के खाचरोद थाना क्षेत्र में एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ था. इस हादसे में 12 से अधिक गाय के एक बड़े लोडिंग वाहन में जल कर मर गई जिसकी पुष्टि थाना प्रभारी रविंद्र यादव ने की थी. TI रविंद्र यादव ने बताया था कि रात को सूचना मिलते ही आधा दर्जन गायों का रेस्क्यू कर उनका इलाज करवाया, जबकि कई गायें पहुंचने से पहले ही भाग गई थीं. पुलिस इसकी जांच कर रही है कि लोडिंग वाहन में गौवंश कहां से लाया जा रहा था और कहां को ले जाया जा रहा था.

12 गायें जिंदा जलीं! तस्करों के ट्रक में रहस्यमयी तरीके से लगी आग

Trending news