Long Elaichi Ke Totke: बेहद चमत्कारी हैं लौंग इलायची के ये उपाय, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1449694

Long Elaichi Ke Totke: बेहद चमत्कारी हैं लौंग इलायची के ये उपाय, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत

Long Elaichi Ka Totka: यदि आप किसी परेशानी में फंसे हुए हैं या आप भविष्य को लेकर चिंतित हैं तो आज हम आपको लौंग और इलायची के कुछ ऐसे चमत्कारी टोटके बता रहे हैं, जिसे करने मात्र से आपकी सारी परेशानी कुछ ही देर में खत्म हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

Long Elaichi Ke Totke: बेहद चमत्कारी हैं लौंग इलायची के ये उपाय, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत

Clove Cardamom Astro Upay: ज्योतिष शास्त्र में लौंग और इलायची का विशेष महत्व है. लौंग, इलायची का प्रयोग सामान्यतः सभी घरों में पूजा पाठ और किचन में किया जाता है. इतना ही नहीं लौंग इलायची का प्रयोग हम कई बार औषधि के रूप में भी करते हैं. वहीं ज्योतिष शास्त्र में लौंग इलायची के कई चमत्कारी टोटके बताए गए हैं. मान्यता है कि जो लोग लौंग इलायची के इस उपाय को करते हैं, उनके घर में सुख-समृद्धि आती है. साथ ही यदि आप किसी मनोकामना के लिए लौंग इलायची के टोटके करते हैं तो वे अवश्य पूरी होती है. ऐसे में आइए जानते हैं लौंग इलायची के कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में...

लौंग के चमत्कारी टोटके

कार्यों में सफलता के लिए
यदि आप किसी महत्वपुर्ण कार्य पर जा रहे हैं और उसमें सफलता पाना चाहते हैं तो घर से निकलते वक्त अपने इष्टदेव का ध्यान करते हुए मुंह में दो लौंग रखकर निकलें. ऐसा करने से आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं, उसमें अवश्य सफलता मिलेगी.

राहु-केतु के प्रभाव को दूर करने के लिए
यदि आप पर राहु या केतु का प्रभाव है, जिसके वजह से आपको किसी भी कार्य में परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो हर शनिवार के दिन साबुत लौंग यानी फूल वाले लौंग का दान करें. इस उपाय को 11 शनिवार करने से आपके कुंडली से राहु का दोष खत्म हो जाता है. साथ ही आपके घर में खुशहाली आती है.

नौकरी व कारोबार में सफलता के लिए
यदि आपके नौकरी में लंबे समय से प्रमोशन नहीं मिल रहा है या आपके लाख मेहनत के बाद भी व्यवसाय में लाभ नहीं हो रहा है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में हनुमानजी के मूर्ति के सामने चमले के तेल में दो लौंग डालकर सुंदरकांड का पाठ करें. इस उपाय को 11 मंगलवार तक करने से आपके नौकरी व कारोबार में मन मुताबिक परिणाम मिलना शुरू हो जाएगा.

उधारी फंसे पैसे वापस पाने के लिए
यदि कोई आपका पैसा लेकर आनाकानी कर रहा है और आपको ऐसा लग रहा है कि आपका पैसा डूब जाएगा तो अमावस्या या पूर्णिमा के दिन रात के समय 21 लौंग कपूर में रखकर जला दें. इसके बाद मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए हवन कर लें. ऐसा करने से राहु केतु का प्रभाव कम हो जाता है और आपसे उधारी पैसा लिया हुआ इंसान कुछ दिन में आपका पैसा वापस दे जाता है.

हरी इलायची के चमत्कारी उपाय

कार्यो में बाधा के लिए
यदि आप किसी कार्य को लंबे समय से करने की सोच रहे हैं. लेकिन जब करने की सोच रहे हैं तो उसमें कोई न कोई बाधा उत्पन्न हो जा रही है, इससे मुक्ति के लिए एक लोटा जल में दो हरी इलायची डालकर जल को उबाल लें. जब जल उबल कर आधा हो जाए तो इसे बाल्टी में डालकर स्नान करें. स्नान करते वक्त 'ऊं जयंती मंगला काली भद्रकाली कृपालिनी' मंत्र का जाप करें. इलायची के इस खास टोटके से आपका शुक्र मजबूत होता है और आपको उस हर कार्य में सफलता मिलने लगती है.

आर्थिक तंगी के लिए
यदि आपके पास पैसे आते हैं लेकिन टिकटे नहीं है, जिससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो किसी शुभ मुहर्त में अपने पर्स में 7 हरी इलायची रखें. साथ ही किसी गरीब को एक सिक्का दान करते वक्त उसे इलायची खिलाएं. इस उपाय को करने से आपकी दरिद्रता दूर होती है और आपके पैसों में बरकत होती है.

पढ़ाई में सफलता के लिए
यदि आपका या आपके घर किसी लड़के का पढ़ा में मन नहीं लग रहा है, जिससे उसका करियर बर्बाद होता दिख रहा है तो उस बच्चे से वर के पत्ते पर पांच मिठाइयां और दो इलायची रखकर इसे पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. ध्यान रहे इसे रखने के बाद पीछे मुड़कर न देखें और सीधे घर आ जाएं. ऐसा करने से बच्चे का पढ़ाई में मन लगेगा और उसे परीक्षा में सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम, वरना शुरू हो जाएगी बर्बादी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Trending news