Mandsaur Incident: गिट्टी खदान में डूबने से चार की मौत, इलाके में फैली सनसनी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1287684

Mandsaur Incident: गिट्टी खदान में डूबने से चार की मौत, इलाके में फैली सनसनी

Mandsaur 4 children drowning incident: 4 किशोर दीपक सिंघला, कुणाल कच्छावा, ध्रुव शर्मा और तरुण सिंह सोलंकी की मदसौर में मौत हो गई है.

Mandsaur 4 children drowning incident

मनीष पुरोहित/मंदसौर : मध्यप्रदेश के मंदसौर यशोधर्मन नगर थाना क्षेत्र (Mandsaur Yashodharman Nagar Police Station Area) के ग्राम मुंदड़ी के पास गिट्टी खदान में नहाने गए 4 किशोरों के डूबने की सूचना से सनसनी फैल गई. जिसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों और पुलिस ने खदान से चारों किशोरों के शव निकाले गए.

Har Ghar Tiranga Abhiyan: खजुराहो के मंदिरों में दिखाई दे रहा है आजादी का जश्न, तिरंगे की लाइट से सजाए गए

बर्थडे पार्टी कहकर निकले थे घर से 
बताया जा रहा है कि बर्थडे पार्टी कहकर घर से निकले 6 किशोर संजीत रोड पर मुंदडी स्थित गिट्टी खदान के गड्ढे में भरे पानी में नहाने के लिए खदान में गए थे. जिसमें से 4 किशोर दीपक सिंघला (Deepak Singhla),कुणाल कछावा (Kunal Kachhawa), ध्रुव शर्मा (Dhruv Sharma) और तरुण सिंह सोलंकी (Tarun Singh Solanki) पानी में उतर गए थे. जबकि 2 बच्चे रोहित परमार और भव्यराज पानी में नहीं उतरे. पानी में नहा रहे बच्चे गहरे खदान में डूबने लगे तो बाहर खड़े किशोरों ने शोर मचाया. जिसके बाद एक राहगीर मौके पर पहुंचा और बाद में सूचना मिलने पर पुलिस टीम पहुंची. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने गोताखोरों की मदद से किशोरों के शव निकाले और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.   

हर साल बारिश में होती हैं डूबने की घटनाएं
बता दें कि नियम-कायदों के अनुसार गिट्टी क्रशर की गहरी खदानों के चारों ओर जाली लगनी चाहिए, चेतावनी बोर्ड भी लगवाना चाहिए, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था.उल्लेखनीय है कि हर साल बारिश में डूबने की घटनाएं होती हैं. जिले में पानी से भरे गहरे गड्ढों में डूबने की बात सामने आती रहती है, लेकिन हर बार होने वाली घटनाओं के बावजूद कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते हैं.

घटना में इनकी हुई मौत
इस घटना में  कल्पना नगर निवासी  दीपक सिंघला (उम्र 16 साल ), शंकर विहार निवासी कुणाल कछावा (उम्र 16 साल), ध्रुव शर्मा (उम्र 17 साल) और तरुण सिंह सोलंकी (उम्र 15 साल) की मौत हो गई. 

सीएम ने दुख किया व्यक्त
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मंदसौर जिले में पानी में डूबने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 4 अनमोल जिंदगियों के निधन का ह्रदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ.ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं परिजनों को यह दुख सहन करने का संबल प्रदान करने की प्रार्थना है.शासन द्वारा हादसे में मृत हुए चारों युवकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

Trending news