MP News: PM मोदी के कारण टला मल्लिकार्जुन खड़गे का MP दौरा, अब ये होगी नई तारीख
Advertisement

MP News: PM मोदी के कारण टला मल्लिकार्जुन खड़गे का MP दौरा, अब ये होगी नई तारीख

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में होने वाला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का दौरा टल गया है. माना जा रहा है पीएम मोदी के दौरे के प्लान के कारण पार्टी ने इसे टाला है. हालांकि, अभी इसके लिए कोई अन्य तारीख नहीं बताई गई है.

MP News: PM मोदी के कारण टला मल्लिकार्जुन खड़गे का MP दौरा, अब ये होगी नई तारीख

MP News: भोपाल/सागर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election) के मद्देनजर आला नेताओं के दौरे चल रहे हैं. इसीक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge ) का 13 अगस्त को सागर दौरा तय हुआ था. लेकिन, पीएम मोदी (PM Modi) का दौरा तय होने के कारण उनकी इस टूर को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. अभी खड़गे के दौरे की अगली डेट तय नहीं की गई. माना जा रहा है अगस्त महीने में ही उनके दौरे की अगली तारीख तय की जाएगी.

क्या बुंदेलखंड का सियासी गणित
बुंदेलखंड में सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी और पन्ना समेत 6 जिले आते हैं. इनमें 26 विधानसभा सीटें हैं. अगर दतिया की 3 सीटों को और मिला दिया जाए तो यह 29 सीटें हो जाती है. 2018 के विधानसभा चुनाव में इन 29 सीटों में से 19 सीटों पर बीजेपी ने जबकि, कांग्रेस के ने 8 और सपा-बसपा ने 1-1 सीटों पर कब्जा जमाया था.

सभी की है नजर
अगस्त के महीने में बुदेलखंड (Bundelkhand) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है. इसके साथ ही इसी महीने में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) भी सागर पहुंचेंने वाले थे. मुख्य सियासी पार्टियों के अलावा भी क्षेत्रीय दलों ने इस इलाके में नजरें गड़ा रखी है. इसी कारण अगस्त के पहले सप्ताह में ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी सागर पहुंच रहे हैं.

क्यों अहम है बुंदेलखंड
बुंदेलखंड इलाके में राजनीतिक दलों की नजर है. बीजेपी ने यहां 2018 में ठीक ठाक प्रदर्शन किया था. इस कारण पार्टी नहीं चाहती की उसके हाथ से ये इलाके में बनी पैठ निकलने पाए. वहीं कांग्रेस इस क्षेत्र को आस भरी नजरों से एक विकल्प के रूप में देख रही है. जबकि, सपा और बसपा का एमपी के कुछ इलाकों में ही होल्ड है जिसे वो बरकरार रखने की कोशिश कर रहे हैं.

Trending news