20 साल तक जिसने बच्चे की तरह पाला, उसी को पैरों तले रौंदकर मार डाला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1243938

20 साल तक जिसने बच्चे की तरह पाला, उसी को पैरों तले रौंदकर मार डाला

पन्ना टाइगर रिजर्व में सोमवार को एक हाथी ने महावत पर हमला कर दिया. इसमें महावत की मौत हो गई. घटना मड़ला रेंज अंतर्गत बधरोड की है. महावत हाथी को जंगल में चराने के लिए गया था. इसी दौरान हाथी ने हमला कर दिया.

20 साल तक जिसने बच्चे की तरह पाला, उसी को पैरों तले रौंदकर मार डाला

पन्ना: पन्ना टाइगर रिजर्व में मंडला रेंज अंतर्गत बुधरोड में एक हाथी ने महावत पर हमला कर दिया. हमले में घायल महावत की मौत हो गई. घटना मड़ला रेंज अंतर्गत बधरोड की है. महावत हाथी को जंगल में चराने के लिए गया था. इसी दौरान हाथी ने हमला कर दिया. हाथी राम बहादुर द्वारा किसी व्यक्ति को मार डालने की यह दूसरी घटना है.

इससे पहले कर चुका है एक और हत्या
छत्तीसगढ़ के मूल निवासी महावत बुधराम रोतिया हाथी रामबहादुर के बीते 20 वर्ष से महावत थे और हाथी की सेवा कर रहे थे. इस घटना ने पन्ना टाइगर रिजर्व में हड़कंप मचा दिया है. घटना की जैसी ही जानकारी टाइगर रिजर्व प्रबंधन को लगी फील्ड डायरेक्टर मौके पर पहुंचे और शव को रिकवर कर जिला चिकित्सालय पोस्ट मार्टम कराया गया.

ये भी पढ़ें: BJP के हाथ से कांग्रेस ने छीनी एक और सरकार, महासमुंद में हो गया बड़ा खेला

20 साल पहले छत्तीसगढ़ से लाया गया था हाथी
बता दें घटना मंडला रेंज अंतर्गत बुधरोड की है. हाथी ने महावत को तब मारा जब वह जंगल में चराने के लिए गया था. हमले में महावत बुधराम रोतिया की मौके पर ही मौत हो गई. यही महावत हाथी रामबहादुर को सन 2002 में छत्तीसगढ़ से पन्ना लाया गया था. महावत उसके साथ आकर सेवा कर रहा था.

घटना से बढ़ी कर्मचारियों की चिंता
इससे 2 वर्ष पहले रामबहादुर हाथी ने रेंज ऑफिसर बीएस भगत को भी अपने पैर और दांत में दबाकर मार डाला था. इसी तरह सोमवार को फिर हाथी रामबहादुर ने एक हत्या कर दी. यह वयस्क हाथी विशालकाय है और जब अनियंत्रित हो जाता है अपने ही लोगों पर हमला कर देता है. इस घटना के बाद प्रबंधन ने महावत के परिवार को 6 लाख रुपए की मदद देने की बात कर रहा है. हालांकि इस घटना ने कर्मचारियों को चिंतित कर दिया है.

LIVE TV

Trending news