महाकाल मंदिर में डांस पर बवाल, लड़कियों ने रील्स बना सोशल मीडिया पर किया शेयर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1399241

महाकाल मंदिर में डांस पर बवाल, लड़कियों ने रील्स बना सोशल मीडिया पर किया शेयर

एक बार फिर उज्जैन के महाकाल मंदिर में डांस पर बवाल शुरू हो गया है. कुछ युवतियों ने महाकाल मंदिर परिसर और गर्भगृह में शूट किए वीडियो के साथ बॉलीवुड सॉन्ग्स में रील बनाए जो वायरल हो रहे हैं.

महाकाल मंदिर में डांस पर बवाल, लड़कियों ने रील्स बना सोशल मीडिया पर किया शेयर

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: धार्मिक स्थलों में फिल्मी गानों पर नृत्य करना मानों एक ट्रेंड हो गया है, फेमस होने व फॉलोवर्स बढ़ाने के लालच में युवा भूल रहे है कि उनकी एक नादानी से कई लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं, जो एक विवाद का बड़ा कारण बन सकता है. विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर परिसर से दो अलग-अलग वीडियो सोशल मीडिया पर एक बार फिर वायरल हुए है, जिन्हें लेकर बवाल मचा हुआ है.

VIDEO: ये हैं महाकाल मंदिर में बनाई गईं वायरल रील्स, इन्हीं पर हो रहा है बवाल

फिल्मी गानों पर बनाया रील्स
वीडियो में दिख रहा है कि एक युवती नगाड़ा संग ढोल बाजे गाने पर नृत्य लर रही है तो वहिं एक युवती गर्भ गृह में शिवलिंग पर जल चढ़ा रही है और उसमें बॉलीवुड फिल्म की चंद लाइन एड की है जो इस प्रकार है 'लाखों मिले मगर कोई भी तुमसा ना मिला' के साथ अन्य गानों पर रील्स हैं, जिसपर अब मंदिर के मुख्य पुजारी महेश शर्मा व मंदिर समिति अध्यक्ष, जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने संज्ञान लिया है.

ये भी पढ़ें: बचपन की यादें ताजा करेंगे पुष्कर सिंह धामी, जानिए MP के सागर से बड़ा कनेक्शन

कलेक्टर और पुजारी ने कहा ये बात
पूरे मामले में महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने वीरोध जताया है और कहा कि इस तरह के वीडियो से मंदिर की छवि धूमिल होती है. पुर्व में भी ऐसे मामले सामने आए बावजूद उसके कोई भय नहीं है. मंदिर में काम कर रहे जिम्मेवार कर्मचारियों और वीडियो बनाने वालों के विरुद्ध FIR हो. मामले में कलेक्टर व मंदिर समिति के अध्यक्ष का कहना है कि मेरे संज्ञान में आया है. वीडियो का परीक्षण कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

तुम से दिल लगाने की सजा है...रानू मंडल से भी सुरीली है नोएडा के इस महिला की आवाज

चिंता का विषय बन गया है ये विषय
महाकाल मंदिर परिसर से बॉलीवुड के गानों पर रील्स बनाकर युवाओं द्वारा वायरल करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. पूर्व में भी कई ऐसे मामले सामने आए और वीडियो वेरिफाय होने के बाद कार्रवाई भी हुई. बावजूद इसके इस तरह का कृत्य नहीं रुके. अब ये विषय मंदिर समिति और प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गया है.

ये भी पढ़ें: दिवाली में रखें 4 बातों का ध्यान, पकवान और मिठाई से नहीं बिगाड़ेगी सेहत

इन्होंने पहले बनाई थी रील्स
इस तरह के वीडियो के लिए या मोबाइल मंदिर में प्रतिबंध के लिए जिम्मेवारों को ठोस निर्णय लेना होंगा तभी यह सब बंद होने की उम्मीद है. इससे पहले इंदौर की महिला ने mishuroshan1509 id के नाम से पोस्ट किया था जो खुद को dancer, influencer, faishon model बताती है. वहीं मंदिर परिसर में किन्नरों के भी वीडियो वायरल हुई थे और अन्य कई वीडियो जिनके बनाने पर आपत्ति और कार्रवाइयां हुई है.

Trending news