महादेव ऑनलाइन सट्टा ने बनाया कर्जदार, बन गए प्रोफेशनल चैन स्नेचर, 5 गिरफ्तार
Advertisement

महादेव ऑनलाइन सट्टा ने बनाया कर्जदार, बन गए प्रोफेशनल चैन स्नेचर, 5 गिरफ्तार

  दुर्ग पुलिस की गिरफ्त में एक ऐसा गिरोह आया है. जो दुर्ग जिले में चैन स्नैचिंग (chain snatching) को लेकर लंबे समय से धमाल मचा रहा था.

 महादेव ऑनलाइन सट्टा ने बनाया कर्जदार, बन गए प्रोफेशनल चैन स्नेचर, 5 गिरफ्तार

हितेश शर्मा/दुर्ग:  दुर्ग पुलिस की गिरफ्त में एक ऐसा गिरोह आया है. जो दुर्ग जिले में चैन स्नैचिंग (chain snatching) को लेकर लंबे समय से धमाल मचा रहा था. आरोपी युवा चैन स्नैचिंग क्यों कर रहे थे यह सुनकर आप भी चौंक जाएंगे.

दरअसल छत्तीसगढ़ के दुर्ग सहित देशभर में इन दिनों महादेव ऑनलाइन सट्टा (mahadev satta online) एप बड़े जोरों से चल रहा है. इस ऐप को चलाने वाला मुख्य सरगना दुर्ग का ही रहने वाला है जो कि दुबई में बैठकर पूरे ऑनलाइन सट्टे को ऑपरेट करता है. इसी कड़ी में महादेव ऑनलाइन सट्टा एप में कुछ युवक सट्टा खेला करते थे लेकिन वे सभी महादेव ऑनलाइन बुक में बुरी तरह हार गए.  जिनपर करीब 4 लाख 50 हजार का कर्ज भी हो गया. अब कर्ज चुकाने के लिए सभी पांच साथियों ने मिलकर एक योजना बनाई और चेन स्नेचिंग करने लगे.

महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के दुबई दफ्तर का वीडियो पुलिस को मिला, ऐसे हाथ लगा सुराग

5 साथियों को किया गिरफ्तार
इनमें से एक तो नाबालिग भी है. 5 साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है तो वहीं इनके पास से 7 नग सोने की चैन और घटना में उपयोग की जाने वाली दो पहिया वाहनों को भी जब्त किया गया है लेकिन अब यह चैन स्नैचिंग करते कैसे थे? इन्हें आइडिया कैसे आया यह भी जरा समझिए.

यूट्यूब से सीखी चैन स्नैचिंग
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब देख कर चैन स्नैचिंग करने का तरीका ढूंढा. फिर यूट्यूब के वीडियो देखकर ही ये चैन स्नैचिंग करते थे. सड़क के किनारे जा रही महिला जिसने सोने की चैन या गहने पहने हुए हैं. उनके बगल से निकलते और पलक झपकते ही गले से चैन उड़ा कर छूमंतर हो जाते हैं. इतना ही नहीं स्नैचिंग के चैन को लूटने के बाद यह सभी शहर के ही एक ज्वेलर्स के बाद बेचा करते थे. आरोपियों ने शहर के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों से करीब 10 से ज्यादा चैन स्नैचिंग की थी.

एक ही पैटर्न में हो रही थी चोरी
आपको बता दें कि दुर्ग जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार एक ही पैटर्न में चैन स्नैचिंग हो रही थी. इन सभी सदस्यों को देखते हुए दुर्ग पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया. गठन करने के साथ ही संदेहियों पर नजर रखी जाने लगी. आदतन अपराधी जो जेल से रिहा हुए उनसे पूछताछ की जा रही थी. इसी बीच संदेही हरपाल से पूछताछ की गई चो पहले तो उसने पुलिस को गुमराह किया और मना किया है कि उसका चैन स्नैचिंग से कोई लेना-देना नहीं है. लेकिन बाद में जब पुलिस ने सख्ती बरती तब फिर उसने सारा जुल्म कुबूल कर लिया और बताया कि उसने यूट्यूब देख कर चैन स्नैचिंग करने का प्लान बनाया. चैन स्नैचिंग करने का तरीका भी उसे यूट्यूब से ही मिला था. जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और उन्हें अब जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

Trending news