Pradeep Mishra Fees: पंडित प्रदीप मिश्रा एक कथा की कितनी लेते हैं फीस,आइए जानते हैं
Advertisement

Pradeep Mishra Fees: पंडित प्रदीप मिश्रा एक कथा की कितनी लेते हैं फीस,आइए जानते हैं

Katha Vachak Pradeep Mishra: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष वितरण को लेकर सुर्खियों में बने थे. गौरतलब है कि कई लोग इनके बारे में जानना चाहते हैं कि ये एक कथा की कितनी फीस लेते हैं.

Pradeep Mishra Fees For A Katha

Pradeep Mishra Fees For A Katha: कथावाचक प्रदीप मिश्रा (Katha Vachak Pradeep Mishra) पिछले दिनों अपने रुद्राक्ष वितरण महोत्सव (Rudraksh Distribution Festival) को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे. बता दें कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में स्थित कुबेरेश्वर धाम (Kubereshwar Dham) में देश भर से लोग रुद्राक्ष लेने के लिए पहुंचे थे. इससे इस बात का पता चलता है कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा के कितने भक्त हैं. गौरतलब है कि पंडित प्रदीप मिश्रा इस बात का भी दावा करते हैं कि रुद्राक्ष इतना ज्यादा सिद्दकारी होता है कि अगर लोग इसे पानी में डालते है और उस पानी को पी लेते हैं तो इससे उन लोगों की बीमारियां ठीक हो जाती हैं. यहां कई लोग और उनके भक्त उनके बारें में ये भी जानना चाहते हैं वो एक कथा की कितनी फीस लेते है?तो  आइए जानते हैं...

सीहोर में हुआ पंडित प्रदीप मिश्रा का जन्म 
पंडित प्रदीप मिश्रा का जन्म मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में 1980 में हुआ था. उन्होंने स्नातक की शिक्षा प्राप्त की है. बता दें पंडित प्रदीप मिश्रा बचपन से ही शिव मंदिर में कथा वाचन करते थे और वे अपनी कथा में शिवपुराण का प्रवचन सबसे ज्यादा करते हैं. यही से उनकी कथा वाचक के तौर पर प्रसिद्धि बढ़ गई और आज के समय उनके करोड़ों फॉलोअर्स हैं. बता दें कि वे आस्था टीवी चैनल में एक प्रोग्राम भी करते हैं. जिसे करोड़ों लोगों द्वारा देखा जाता है. 

 

पंडित प्रदीप मिश्रा की फीस
वैसे तो मिली जानकारी के अनुसार प्रदीप मिश्रा ने कभी नहीं बताया कि वह कथा करने की फीस लेते हैं या नहीं और अगर लेते भी तो कितनी तो इसकी जानकारी नहीं मिली. हालांकि अमर उजाला जैसे मीडिया कंपनी ने दावा किया गया है कि पंडित प्रदीप मिश्रा कथा कराने के लिए 7 से 8 लाख रुपये लेते हैं. इसके अलावा वे एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं, इससे भी उनकी आमदनी होती है. वे अपनी कमाई का एक हिस्सा गरीबों को दान में दे देते हैं. जिससे गरीबों का भला हो जाता है. गौरतलब है कि पंडित प्रदीप मिश्रा भगवान के भक्ति गीत गाते हैं तो उस समय भक्त उनके भक्ति गीतों को सुनकर भक्ति में रम जाते हैं. हालांकि जी मीडिया इस चीज की पुष्टि नहीं करता कि वह इतनी फीस लेते हैं या नहीं.

Trending news