MP News: 5G के नाम पर ठगी शुरू,शिकार बनाने के लिए ऐसा किया जाता है मोबाइल हैक!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1521735

MP News: 5G के नाम पर ठगी शुरू,शिकार बनाने के लिए ऐसा किया जाता है मोबाइल हैक!

रMadhya Pradesh Fraud In The Name of 5G Service:प्रदेश में इंदौर-भोपाल के बाद जियो द्वारा ग्वालियर और जबलपुर में 5जी सेवा शुरू करने के बाद, ठगों ने इससे भी ठगी करने का नया तरीका ढूंढ लिया है तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे ये लोगों को अपना शिकार बनाते हैं.

Madhya Pradesh 5G Service Fraud Cases

Madhya Pradesh 5G Service Fraud Cases: आज कल ठगों द्वारा फ्रॉड करने का नया तरीका निकाला गया है. जिसमें वह बोलते हैं कि जियो ने प्रदेश में इंदौर- भोपाल के बाद शुक्रवार से ग्वालियर और जबलपुर में 5जी सेवा शुरू कर दी है. इस सेवा को हासिल करने के लिए मोबाइल उपभोक्ताओं के मन में तमाम जिज्ञासाएं हैं और उसी का वो फायदा उठाते हैं. बता दें कि इसका फायदा सायबर ठग न उठाएं इसको लेकर ग्वालियर पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है. जिसमें पुलिस द्वारा मोबाइल उपभोक्ताओं को सलाह दी गई है कि जब तक कंपनी के अधिकृत नंबर से सिम अपग्रेड करने के लिए कोई मैसज या काल न आए तब तक कोई रिस्पांस न दें. मिली जानकारी के अनुसार सायबर ठग फिशिंग लिंक के जरिए आपको अपना शिकार बना सकते हैं.

इस तरह बनाया जा रहा है लोगों को शिकार
अगर आपके साथ ऐसी कोई घटना होती है तो ऐसे में आपको तत्काल पुलिस की मदद लेनी चाहिए. बता दें कि ऐसी किसी लिंक पर क्लिक करते ही आपका खाता खाली हो सकता है. हालांकि ग्वालियर में इस तरह की ठगी की घटना अभी तक नहीं हुई, लेकिन पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है. एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि लोगों के मोबाइल पर एसएमएस मैसेज भेजे जा रहे हैं. यह नंबर कई बार कंपनी के नाम से ही भेजे जाते हैं और इसमें दी गई लिंक पर क्लिक करते ही मोबाइल हैक हो जाता है. बता दें कि इसके बाद मोबाइल पर पे-वालेट के जरिये या फिर सीधे खाते से ही ठग रुपये निकाल लेते हैं, कई बार ठग फोन करके आपकी पूरी जानकारी हासिल कर लेते हैं.  

MLA Manoj Chawla Jail: इस कांग्रेस विधायक को भेजा गया जेल, दर्ज हुआ था लूट का केस

बचने के लिए इस नंबर पर कॉल करें
गौरतलब है कि मोबाइल सिम को 5जी अपग्रेड करने का झांसा देकर ठगी की घटनाएं दूसरे शहरों में हो रही हैं.इसके चलते ग्वालियर में एडवाइजरी जारी की गई है.अगर किसी के साथ ठगी हो भी जाती है तो तत्काल 1930 नंबर पर कॉल करें या सायबर सेल के ऑफिस आकर शिकायत करें.

 

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत (ग्वालियर)

Trending news