Name Astrology: इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले लोग हर मामले में होते हैं लकी, जानिए कौन से हैं वो अक्षर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1345465

Name Astrology: इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले लोग हर मामले में होते हैं लकी, जानिए कौन से हैं वो अक्षर


Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र में नामों के हिसाब से हमारे भविष्य की गणना की जाती है. ऐसे में आज हम आपोक कुछ ऐसे  शुरू होने वाले नामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे शुरू होने वाले नाम के लोग हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं वो अक्षर?

Name Astrology: इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले लोग हर मामले में होते हैं लकी, जानिए कौन से हैं वो अक्षर

Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र में नामों का बहुत महत्व है. माना जाात है कि व्यक्ति के नामों का प्रभाव उनके व्यकितगत जीवन पर पड़ता है. नाम ज्योतिष में हम नाम के शुरुआती अक्षर से हम उनके हाव-भाव और पर्सनाल्टी के बारे में आसानी से पता कर सकते हैं. यहीं वजह है कि बच्चे के जन्म के समय लोग ज्योतिष या पंडित को बुलाकर सोच-विचारकर उनका नामकरण करते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे शुरू होने वाले नाम के लोग हर मामलों में लकी होते हैं और उन्हें हर कार्यों में सफलता मिलती है. आइए जानते कौन से हैं वो अक्षर जिससे शुरू होने वाले नाम के लोग हर मामले में सौभाग्यशाली होते हैं.

D अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग
जिस जातक का नाम J अक्षर से शुरू होता है वे लोग बहुत खुश किस्मती होते हैं. ये अपने मधुर व्यवहार के चलते किसी भी कार्य में महारथ हासिल करते हैं. ये खानदानी रईस होते हैं. इनको नए कपड़े और नए वाहनों का बहुत शौक होता है. इन्हें कार्यों में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. हालांकि ये कार्यों को करने से घबराते नहीं हैं. 

K अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग
जिस जातक का नाम K अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत सौभाग्यशाली होते हैं. इनके ऊपर लक्ष्मी जी और कुबेर जी की कृपा हमेशा बनी रहती है. जिसके वजह से इनके जीवन में कभी रुपये पैसे की तंगी नहीं आती है. ये स्वभाव के बहुत सरल होते हैं. इनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान बरकरार रहती है.

P अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग
जिस जातक का नाम P अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत शांत और मिलनसार स्वभाव के होते हैं. ये हर किसी के भावनाओं का ख्याल रखते हैं. इनकी मनमोहक मुस्कान हर किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है. ये लोग अपनी जिंदगी में इज्जत और पैसा दोनों कमाते हैं.

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग
जिस जातक का नाम  S अक्षर से शुरू होता है, वे लोग बहुत ईमानदार स्वभाव के होते हैं. ये किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए चुनौतियों से घबराते नहीं हैं, जिसकी वजह से ये कठिन से कठिन कार्य में भी सफलता हासिल कर लेते हैं. ये लोग बहुत अमीर होते हैं और अपने कर्मों के दम पर सभी प्रकार के भौतिक सुख-सुविधाओं का भोग करते हैं.

ये भी पढ़ेंः Pitra paksha 2022: एमपी की वो जगह जहां प्रभु राम से लेकर भगवान श्रीकृष्ण ने किया था पितरों का तर्पण!
 

(disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news