Lucky Name: इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग धन-दौलत के मामले में होते हैं लकी, जानिए खासियत
Advertisement

Lucky Name: इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग धन-दौलत के मामले में होते हैं लकी, जानिए खासियत

Name Astrology: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के नामों का बहुत महत्व है. ऐसी मान्यता है जिस अक्षर से व्यक्ति नाम शुरू होता है, उसके हिसाब से व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में पता लगाया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षर से शुरू होने वाले नाम के बारे में बता रहे हैं, जिनसे शुरू होने वाले नाम के लोग हर मामले में लकी होते हैं. 

Lucky Name: इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग धन-दौलत के मामले में होते हैं लकी, जानिए खासियत

Lucky Name Astrology in Hindi: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो व्यक्ति के नाम का उसके स्वभाव और जीवन पर बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में व्यक्ति के नाम से शुरू होने वाले अक्षरों (Letter) का विशेष महत्व है. नाम के पहले अक्षर से पर्सनाल्टी (personality) और भविष्य ( future) के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के बारे में बता रहे हैं,  जिनसें शुरू होने वाले नाम के लोग किस्मत के धनी माने जाते हैं. ये जिस भी कार्य को करने की सोच लेते हैं, उसे पूरा करके ही मानते हैं. इन लोगों के पास कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं वो अक्षर जिनसे शुरू होने वाले नाम के लड़के-लड़की हर मामले में लकी होते हैं. 

A अक्षर से शुरू होने वाले नाम 
जिस जातक का नाम A अक्षर से शुरू होने वाले लोग किस्मत के बहुत धनी होते हैं. ये मेहनती और ईमानदार होते हैं. ये सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, जिसके चलते इन्हें हर कार्यों में सफलता मिल ही जाती है. ये अपने लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं. इनकी लवलाइफ भी बहुत खुशनसीब होती है. 

G अक्षर से शुरू होने वाले नाम
जिस जातक का नाम G अक्षर से शुरू होता है वे बहुत जिद्दी स्वभाव के होते हैं. ये जिस काम को करने की ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही मानते हैं, जिसके चलते इन्हें हर कार्यों में सफलता मिल ही जाती है. ये बहुत मिलनसार स्वभाव के होते हैं और इनके पास कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. इनकी लवलाइफ बहुत सुखद होती है. 

K अक्षर से शुरू होने वाले नाम
जिस जातक का नाम  K अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत दिलदार और नेक दिल इंसान होते हैं. ये कभी किसी के बारे में बुरा नहीं सोचते हैं. इनके ऊपर कितनी भी बड़ी मुसीबत क्यों न आ जाए लेकिन ये कभी घबराते नहीं हैं. ये अपने लाइफ पार्टनर का विशेष ख्याल रखते हैं.  ये लोग बहुत स्मार्ट पर्सनाल्टी के होते हैं. 

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम
जिस जातक का नाम  S अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत खुशनसीब होते हैं. इनके लाइफ में चाहे कितनी भी बड़ी चुनौती क्यों न आ जाए, लेकिन ये कभी घबराते नहीं, बल्कि उसका डटकर सामना करते हैं. ये लोग अपनी मेहनती और बुद्धिमत्ता के दम पर हर कार्यों में सफलता पाते हैं. ये धन-दौलत के मामले में बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः Dreams Meaning: सपने में इन जानवरों का दिखना होता है बहुत शुभ, जानिए क्या होता है मतलब

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news