मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में लव जिहाद! आदिवासी लड़की की शादी मुस्लिम युवक से कराई, परिजनों ने लगाया बड़ा आरोप
Advertisement

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में लव जिहाद! आदिवासी लड़की की शादी मुस्लिम युवक से कराई, परिजनों ने लगाया बड़ा आरोप

राज्य सरकार की महत्वकांक्षी मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना ( mukhyamantri Kanya Vivah Yojana) सूरजपुर में इन दिनों विवादों में है. दरअसल 13 मार्च को महिला बाल विकास विभाग के द्वारा 85 जोड़ों की शादी कराई गई थी.

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में लव जिहाद! आदिवासी लड़की की शादी मुस्लिम युवक से कराई, परिजनों ने लगाया बड़ा आरोप

ओपी तिवारी/सूरजपुर: राज्य सरकार की महत्वकांक्षी मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना ( mukhyamantri Kanya Vivah Yojana) सूरजपुर में इन दिनों विवादों में है. दरअसल 13 मार्च को महिला बाल विकास विभाग के द्वारा 85 जोड़ों की शादी कराई गई थी. इस आयोजन में प्रेमनगर और भटगांव विधानसभा के विधायको ने भी शिरकत की थी. आरोप है कि इस कार्यक्रम में बिना परिजनों को सूचित किए एक आदिवासी लड़की की शादी मुस्लिम लड़के (tribal girl married Muslim) से करा दी गई. जिसको लेकर लड़की के परिजन और समाज काफी नाराज है. इनके द्वारा आज सूरजपुर एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत दर्ज कराते हुए महिला बाल विकास सहित अन्य दोषीयों पर कार्रवाई की मांग की गई है.

वहीं आदिवासी समाज के अनुसार यदि इस पूरे मामले में दोषियों पर जल्द कार्यवाही नहीं होती है तो वे उग्र आंदोलन करेंगे. पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है. 

Damoh: करंट की चपेट में आई गाय की मौत, शिकार करने आए तेंदुए की भी गई जान, जानिए मामला

 

लड़की के पिता ने क्या कहा 
वहीं इन सब के बीच पीड़ित लड़की के पिता देव नारायण सिंह ने कहा कि हमारी बेटी को युवक भगा के ले गया औऱ शादी कर ली. अब हमारी लड़की को बर्बाद कर दिया है. अब वो युवक बंटवारे की बात और शादी का खर्च मांग रहा है.

भाजपा ने बताया लव जिहाद
वहीं भाजपा को भी एक मुद्दा मिल गया है. वह इस पूरे मामले को लव जिहाद से जोड़ रहे हैं और वह इस मामले को लेकर राज्य सरकार को घेर रहे हैं.  सूरजपुर भाजपा जिला अध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल का कहना है कि ये पूरा लव जिहाद (Love Jihad) का मामला है. माता-पिता की शादी में सहमति नहीं थी. महिला बाल विकास को ये पता था लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. आदिवासी समाज का धर्मांतरण किया जा रहा है. लव जिहाद के माध्यम से हमारी आदिवासी बेटियों को फंसाया जा रहा है, ताकि संपत्ति में बंटवारा हो सके.

समाज के लिए काफी गलत
सूरजपुर पूर्व जिला अध्यक्ष आदिवासी समाज भूलन सिंह का कहना हैं कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 85 जोड़ो की शादी हुई. लेकिन उसमें हिंदू आदिवासी समाज की बेटी का मुस्लिम लड़के से विवाह करवा दिया गया. ये ठीक बात नहीं है. समाज के लिए ये काफी गलत है, ऐसे तो कोई भी भगा कर शादी करा देगा. बड़ी बात ये थी कि जोड़े को क्षेत्र के विधायक ने आशीर्वाद भी दिया था.

Trending news