EVM में गड़बड़ी को लेकर SC पहुंचे दिग्विजय सिंह, राजगढ़ में छेड़छाड़ की जता रहे आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2251580

EVM में गड़बड़ी को लेकर SC पहुंचे दिग्विजय सिंह, राजगढ़ में छेड़छाड़ की जता रहे आशंका

Madhya Pradesh News In Hindi: पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं, जिसे लेकर वे सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं.

 

 

EVM में गड़बड़ी को लेकर SC पहुंचे दिग्विजय सिंह, राजगढ़ में छेड़छाड़ की जता रहे आशंका

Lok Sabha Election 2024: चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानि  EVM पर अविश्वास जताती रहती है. वहीं एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका जताई है. इसके लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. बता दें कि दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश की राजगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में उन्होंने सिंबल लोडिंग यूनिट (SLU) को सुरक्षित रखने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का दावा है कि राजगढ़ के स्ट्रांग रूम से एसएलयू गायब है, इसका पता तब चला जब प्रत्याशी दिग्विजय सिंह स्ट्रांग रूम का दौरा करने पहुंचे. 

सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा
बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तहत 4 चरणों में मतदान हुआ था. सभी ईवीएम स्ट्रांग रूम में बंद हैं. लेकिन कांग्रेस नेता और राजगढ़ से प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने स्ट्रॉन्ग रूम में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दिग्विजय सिंह की याचिका पर जल्द सुनवाई हो सकती है.

दिग्विजय सिंह ने फिर जाहिर की EVM में गड़बड़ी की आशंका
दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि गुना में एसएलयू को ट्रेजरी में जमा कर लिया गया है, लेकिन राजगढ़ में ऐसा नहीं हुआ. राजगढ़ क्षेत्र का एसएलयू चुनाव आयोग को सौंप दिया गया है.दिग्विजय की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि चुनाव याचिकाओं के मद्देनजर एसएलयू को 45 दिनों तक स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. बता दें कि एसएलयू को लेकर कुछ दिन पहले एक सर्कुलर जारी किया गया था, जिसके आधार पर दिग्विजय सिंह ने ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई है.

राजगढ़ लोकसभा सीट पर सबकी नजरें
प्रदेश की वीआईपी सीट माने जाने वाली राजगढ़ लोकसभा सीट पर भी सबकी नजरें है. क्योंकि चंबल और मध्य भारत अंचल में आने वाले राजगढ़ लोकसभा संसदीय क्षेत्र का इतिहास बेहद दिलचस्प रहा है, जहां बीजेपी और कांग्रेस से ज्यादा राजपरिवारों का दबदबा देखने को मिला है. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और उनके परिवार का इस क्षेत्र में सीधा दखल माना जाता है तो पिछले कुछ चुनावों से यहां बीजेपी का भी अच्छा दबदबा देखने को मिला है. 

Trending news